Connect with us

सफर होगा आसानः पिथौरागढ़ से दिल्ली की यात्रा अब मात्र 1 घंटे में होगा…

उत्तराखंड

सफर होगा आसानः पिथौरागढ़ से दिल्ली की यात्रा अब मात्र 1 घंटे में होगा…

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज कैम्प कार्यालय, देहरादून में दिल्ली से पिथौरागढ़ हेतु प्रारम्भ हो रही एलायंस एयर की हवाई सेवा का औपचारिक शुभारम्भ किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा करते हुए आज औपचारिक रूप से विमान सेवा का शुभारंभ कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का उत्तराखंड का दौरा फिर टला, जानें वजह…

विमान के संचालन से सीमांत जनपद पिथौरागढ़ में AirConnectivity और सुदृढ़ होगी। उन्होंने कहा, कि पिथौरागढ़ से दिल्ली जाने में 12 से 15 घंटे लगते हैं। इस सेवा के शुरु होने से यात्रियों को सुविधा मिलेगी एवं समय की बचत होगी। साथ ही पिथौरागढ़ क्षेत्र में पर्यटकों की आवाजाही में भी भारी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी  के नेतृत्व में निरंतर सीमांत क्षेत्र का विकास शीर्ष प्राथमिकता के साथ किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  होली की खुशियों में दर्दनाक हादसे से पसरा मातम,तीन की मौत-चार घायल…

केंद्र सरकार के सहयोग से राज्य के दूरस्थ क्षेत्रों में हवाई सेवाओं का विस्तार हो रहा है। उल्लेखनीय है कि एलायंस एयर विमान दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल टी-3 से पिथौरागढ़, नैनीसैनी एयरपोर्ट के लिए आगामी अप्रैल माह से नियमित रूप से चलेगा। पिथौरागढ़ से दिल्ली की यात्रा में मात्र 1 घंटा लगेगा। इस अवसर पर सचिव शैलेश बगोली, अपर सचिव सी. रविशंकर, स्टेशन मैनेजर एलायंस एयर आरती शर्मा सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  सीएम धामी ने किया आंचल शहद एवं आंचल इनामी योजना का शुभारम्भ, की ये बड़ी घोषणा…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top