Connect with us

उत्तराखंड में मिसाल बनी ट्रांसजेंडर अदिति शर्मा, की फूड ट्रक की शुरूआत…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में मिसाल बनी ट्रांसजेंडर अदिति शर्मा, की फूड ट्रक की शुरूआत…

शादी-ब्याह एवं त्योहारों पर बधाई मांगकर जीवन यापन करने वाले किन्नर भी स्वरोजगार की ओर आगे बढ़ रहे है। ट्रांसजेंडरों को समाज में मान-सम्मान दिलाने एवं आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए सरकार जहां कई कदम उठा रही है। वहीं इस कदम पर आगे बढ़ते हुए उत्तराखंड में एक मिसाल बनी है ट्रांसजेंडर अदिति शर्मा। उन्होंने देहरादून में निवाला प्यार का फूड ट्रक का शुरू किया है। ये प्रदेश का पहला ट्रांसजेंडर फूड ट्रक है। इस फूड वैन का उद्घाटन उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल द्वारा किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  15 गांवों ने चुनाव बहिष्कार का किया ऐलान, मनाने में जुटा चुनाव आयोग…

मिली जानकारी के अनुसार अदिति शर्मा ट्रांसजेंडर ने ब्लेसिंग फॉर्म्स के पास अपना फूड वैन निवाला प्यार का शुरू किया । अदिति उत्तराखंड की पहली ट्रांसजेंडर है जिन्होंने शासकीय योजना का लाभ लेकर स्वरोजगार प्रारंभ किया है।अदिति ने पीएमईजीपी प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अंतर्गत उत्तराखंड खादी ग्राम उद्योग बोर्ड से आवेदन भरकर पीएनबी से अपना ऋण लेकर अपना फूड कोर्ट शुरू किया है। जिसमे अलका पांडे ने उनको सहयोग किया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में बारिश-बर्फबारी का ऑरेज और येलो अलर्ट, अगले तीन दिन रहेगा ऐसा मौसम…

अदिति शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि देखा जाता है अक्सर ट्रांसजेंडर विभिन्न जगहों पर मांगते हैं। लेकिन महिला आयोग की अध्यक्ष ने प्रोत्साहित किया तो खुद का रोजगार शुरू करने का निर्णय लिया। समाज के कुछ लोगों ने आगे बढ़ने को प्रोत्साहित किया नतीजा आज फूड वैन संचालित करने का मौका मिला है। सुबह 9 से रात 10 बजे तक लोगों को घर जैसा खाना परोसेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  गढ़ी कैंट और क्लेमेंटटाउन कैंट भी होंगे नगर निगम में शामिल, लिया गया ये फैसला…

नगर निगम के पूर्व मेयर सुनील उनियाल गामा ने और नगर निगम ने अदिति को प्रोत्साहित किया और सहयोग प्रदान किया। महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने भी अदिति को प्रोत्साहित किया। निसबड ने सभी आवेदन भरने की प्रक्रिया में अदिति का सहयोग किया तेजस्विनी की प्रिया गुलाटी ने भी इस पल में अदिति का हौसला बढ़ाया है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top