Connect with us

उत्तराखंड में इन दो दिन रहेगा ड्राई-डे, पूर्णतया बंद रहेंगी शराब की दुकानें…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में इन दो दिन रहेगा ड्राई-डे, पूर्णतया बंद रहेंगी शराब की दुकानें…

उत्तराखंड में साल में कई ऐसे खास दिन होते हैं, जिस दिन शराब की दुकानें बंद रहती हैं और शराब बिक्री पर रोक लगी होती है। अगर जनवरी में होने वाले ड्राई डे की बात करें तो जनवरी में सिर्फ इस बार दो दिन ड्राई डे होने वाला है।

बताया जा रहा आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में प्रभु श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम तथा 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रदेश की समस्त विदेशी मदिरा की फुटकर दुकानें, गोदामों सहित सैन्य कैंटीन विदेशी मदिरा की बिक्री हेतु पूर्णतया बंद रहेंगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः अब इस अधिकारी को किया गया निलंबित, ये है गंभीर आरोप…

उक्त निर्देशों के क्रम में लोक शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु आबकारी अधिनियम में निहित प्रावधानों के अंतर्गत सभी जिलों की समस्त विदेशी मदिरा की फुटकर दकानों सहित गोदाम, एफएल-2/2बी एवं सैन्य कैंटीन विदेशी मदिरा की बिक्री व परिवहन हेतु पूर्णतया बंद रहेंगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः शिक्षा विभाग ने जारी किया स्कूल की छुट्टियों का कैलेंडर…

गौरतलब है कि किसी खास राष्ट्रीय त्यौहार और कई धार्मिक तिथि के दिन ड्राई डे होता है। इसके साथ ही अगर किसी स्थान पर कोई प्रमुख इवेंट है तो सरकार की ओर से उस क्षेत्र में ड्राई डे घोषित कर दिया जाता है। अगर किसी क्षेत्र में इलेक्शन हो रहे हैं तो मतदान के दिन और जिस दिन मतगणना होती है, उस दिन ड्राई डे होता है। सरकार की ओर से जब अलग से नोटिफिकेशन जारी कर ड्राई डे की घोषणा की जाती है।

यह भी पढ़ें 👉  10वीं और 12वीं कक्षा के बोर्ड एग्जाम से जुड़ा अपडेट, विद्यार्थियों को मिलेगी बड़ी राहत…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top