Connect with us

उत्तराखंड में साल 2024 के स्वागत में खूब छलके जाम, वन डे बार लाइसेंस लेने में दून सबसे आगे…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में साल 2024 के स्वागत में खूब छलके जाम, वन डे बार लाइसेंस लेने में दून सबसे आगे…

उत्तराखंड में साल 2024 के स्वागत की जहां धूम रही वहीं वन डे बार लाइसेंस भी खूब बांटे गए। नए साल के जश्न पर खूब जाम छलके तो वहीं बड़ा आकंड़ा सामने आया। आबकारी विभाग की भी नए साल के जश्न में खूब चांदी हुई। बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा बार लाइसेंस राजधानी देहरादून में बांटे गए। तो वहीं नए साल पर प्रदेश आए सैलानी और स्थानीय लोग करीब 30 करोड़ रुपये की शराब पी गए। यह आंकड़ा केवल अंग्रेजी शराब की बिक्री का बताया जा रहा है। आइए जानते है डिटेल्स..

यह भी पढ़ें 👉  जल संरक्षण एवं डिजिटल लेन-देन को लेकर सीएम धामी ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश…

मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के कई पर्यटन स्थलों पर नए साल 2024 के स्वागत के लिए अलग-अलग तैयारियां की गईं थीं। होटल, रेस्टोरेंट, रिजॉर्ट आदि सभी जगह अच्छी खासी बुकिंग थी। तो वहीं आबकारी विभाग ने पूरे 10 दिनों तक बार के लिए अनुमति पोर्टल को 24 घंटे चालू रखा। बताया जा रहा है कि 20 दिसंबर से 31 दिसंबर तक प्रदेश में कुल 329 वन डे बार लाइसेंस दिए गए। इसमें सबसे ज्यादा बार लाइसेंस राजधानी देहरादून में 208 लोगों को दिए गए। वहीं नैनीताल में 82 वन डे बार लाइसेंस बांटे गए। वहीं हरिद्वार में 5, अल्मोड़ा में 8, पौड़ी में 13, टिहरी में 10 वन डे बार की अनुमति दी गई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखण्ड में समूह ‘ग’ के अन्तर्गत पदों पर भर्ती, ऐसे कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन…

बताया जा रहा है कि नए साल की पूर्व संध्या पर ही प्रदेश भर में करीब 30 करोड़ रुपये की शराब बिक्री हुई। उधर यूपी में शराब के शौकीनों ने नए साल पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। यूपी के लोगों ने नए साल पर जमकर शराब और  बीयर पी. दो दिनों के अंदर 30 और 31 दिसंबर को करीब 700 करोड़ रुपये की शराब और वीयर की बोतलें खाली कीं, जबकि सामान्य दिनों में 150 करोड़ रुपये की बिक्री होती है।

यह भी पढ़ें 👉  धामी मंत्रिमंडल की बैठक आज, हो सकते है ये बड़े फैसले…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top