Connect with us

उत्तराखंड में कहीं-कहीं हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में कहीं-कहीं हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना…

Weather Update: उत्तराखंड में अभी ठंड से निजात नहीं मिलेगी। प्रदेश में जहां मार्च महीने की शुरुआत में बारिश-बर्फबारी से तीन-चार दिन खासी ठंड हुई, मौसम विभाग ने अगले तीन दिन बारिश-बर्फबारी की संभावना जताई है। बताया जा रहा है कि 5 मार्च से लेकर 7 मार्च तक राज्य के कई जिलों में बारिश-बर्फबारी हो सकती है। आइए जानते है कहां कैसा रहेगा मौसम…

यह भी पढ़ें 👉  एलपीजी उपभोक्ताओं को मार्च की पहली तारीख को झटका, सिलेंडर पर इतने बड़े दाम…

मिली जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने 9 मार्च तक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए 5 मार्च से लेकर 7 मार्च तक राज्य के उत्तरकाशी, चमोली ,रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर, जनपदों में कहीं-कहीं हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना जताई है। बताया जा रहा है कि इन जनपदों के 3200 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बहुत हल्की से हल्की बर्फबारी भी हो सकती है। वहीं  राज्य के शेष जनपदों में मौसम शुष्क रहने की भी संभावना व्यक्त की है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीतालः अनियंत्रित होकर पलटा पिकअप वाहन, एक की मौत, दो घायल…

बताया जा रहा है  कि 8 मार्च से लेकर 9 मार्च तक राज्य के सभी जनपदों में मौसम शुष्क रहेगा। जिस कारण मैदानी क्षेत्रों से लेकर पर्वतीय जिलों में भी पारा चढ़ने के आसार हैं। गौरतलब है कि सोमवार को चटक धूप खिली रही। जमकर बर्फबारी होने से औली पूरी तरह से बर्फ से लकदक हो गया है। यहां पर्यटक जमकर बर्फबारी का लुत्फ उठा रहे हैं। बद्रीनाथ धाम में भी 6 फीट से अधिक बर्फ जम चुकी है।

यह भी पढ़ें 👉  केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि का ऐलान, जानें कब होंगे दर्शन…

 

 

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top