Connect with us

संविदा और आउटसोर्स कर्मियों को बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता देने की कवायद शुरू…

उत्तराखंड

संविदा और आउटसोर्स कर्मियों को बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता देने की कवायद शुरू…

उत्तराखंड के संविदा और आउटसोर्सकर्मियों के लिए खुशखबरी है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में रोडवेज के संविदा, आउटसोर्स, विशेष श्रेणी चालकों, परिचालकों को मंहगाई भत्ता मिलने वाला है। इसकी कवायद तेज है। इन कर्मियों को चार प्रतिशत बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता एक मार्च से मिलेगा। इसका आदेश निगम ने आचार संहिता लागू होने से पहले 16 मार्च को जारी कर दिया था।

यह भी पढ़ें 👉  नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी, 14 मार्च है आवेदन की लास्ट डेट…

मिली जानकारी के अनुसार परिवहन निगम के मंहगाई भत्ता बढ़ाने के आदेश पर कार्रवाई शुरू हो गई है। नियमित कर्मचारियों के डीए में 46 फीसदी की बढ़ोतरी होने के साथ ही संविदा, विशेष श्रेणी के चालक-परिचालकों की भी प्रति किलोमीटर की दर को बढ़ा दिया गया है। इस आदेश में परिवहन निगम के नियमित कर्मचारियों का महंगाई भत्ता एक मार्च 2024 से 42 प्रतिशत से बढ़ाकर 46 प्रतिशत कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  लोकसभा सीटों के लिए BJP प्रत्याशियों की पहली सूची जारी, देखें…

जारी आदेश के मुताबिक, संविदा, आउटसोर्स व विशेष श्रेणी के मैदानी मार्ग श्रेणी के चालकों को एक मार्च से 3.12 रुपये के बजाए 3.21 रुपये प्रति किलोमीटर, परिचालकों को 2.64 रुपये के बजाए 2.71 रुपये प्रति किमी, पर्वतीय मार्ग के चालकों को 3.65 रुपये के बजाए 3.75 रुपये और परिचालकों को 3.10 रुपये के बजाए 3.19 रुपये प्रति किमी महंगाई भत्ता मिलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  ‘उत्तराखंड सार्वजनिक और निजी संपत्ति क्षति वसूली विधेयक’ लाएगी धामी सरकार, जानें क्या होंगे प्रावधान…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top