Connect with us

देहरादून और पिथौरागढ़ के बीच 15 घंटे की दूरी अब 60 मिनट में होगी तय, जानें कैसे…

उत्तराखंड

देहरादून और पिथौरागढ़ के बीच 15 घंटे की दूरी अब 60 मिनट में होगी तय, जानें कैसे…

उत्तराखंड में जल्द ही सफर आसान होने वाला है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में तीन नए रूटों पर हेली सेवाएं शुरू होने वाली हैं। जिसकी कवायद तेज हो गई है। उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण ने इसके लिए सर्वेक्षण का कार्य पूरा कर लिया है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो घंटो का सफर मिनटों में हो सकेगा। आइए जानते है कहां मिलेगी ये सुविधा…

यह भी पढ़ें 👉  श्रमिकों और उनके आश्रितों को सरकार देने जा रही बड़ी सौगात, मिलेगा ये लाभ…

मिली जानकारी के अनुसार राज्य सरकार ने देहरादून-पंतनगर-पिथौरागढ़ और हिंडन के बीच जल्द हवाई सेवा शुरू होगी।  पिथौरागढ़ के नैनी सैनी हवाई अड्डे पर 19 सीटरविमान की ट्रायल लैंडिंग सफल हो गई है। देहरादून और पिथौरागढ़ के बीच 12 से 15 घंटे की दूरी मात्र 60 मिनट में तय होगी।  गूंजी, आदि कैलाश और ओम पर्वत तक हेली सेवाओं के लिए कवायद शुरू की। बताया जा रहा है कि इसके लिए यूकाडा ने इन क्षेत्रों के लिए सर्वेक्षण का काम पूरा कर लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  भवन के नक्शा परिवर्तन को लेकर बड़ा अपडेट…

गौरतलब है कि प्रदेश में नागरिक उड्डयन विभाग लगातार हेली सेवाओं का विस्तार करने के साथ ही पर्यटन व तीर्थाटन के नजरिए से काम कर रहा है। इस कड़ी में तीर्थाटन को बढ़ावा देने के लिए यह शुरुआत करने जा रही है। अब ये प्रस्ताव आगे बढ़ाया गया है।इसी वर्ष से यहां की हेली सेवाएं शुरू करने की योजना है। सबकुछ ठीक रहा तो जल्द ही उत्तराखंड के इन खूबसूरत पर्यटन और धार्मिक महत्व वाले स्थानों के दर्शन किए जा सकेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में तीन बच्चे वाले भी लड़ सकेंगे चुनाव, हो सकते है ये प्रावधान…

 

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top