Connect with us

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सभी राजनैतिक दलों से की ये अपील, बताई आयोग की गाइडलाइस…

उत्तराखंड

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सभी राजनैतिक दलों से की ये अपील, बताई आयोग की गाइडलाइस…

मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. बी.वी.आर.सी. पुरुषोत्तम की अध्यक्षता में आज सचिवालय में लोकसभा के आगामी सामान्य निर्वाचन हेतु प्रदेश के समस्त मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों एवं पंजीकृत गैर मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक में मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सभी राजनैतिक दलों से निर्वाचन प्रक्रिया को सकुशल संपन्न कराने हेतु अपेक्षित सहयोग की अपील की।

बैठक में राजनैतिक दलों के प्रत्याशियों के नामांकन, घोषणा पत्र एवं आचार संहिता के दौरान आयोग के दिशा निर्देशों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। बैठक में सभी राजनीतिक दलों से उनके स्टार प्रचारकों की रैलियों, रोड शो एवं अन्य आयोजनों के लिए व्यय के प्रावधान संबंधी जानकारी दी गई। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सभी राजनैतिक दलों से प्रदेश में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर जनता को अधिक से अधिक प्रेरित करने की अपील भी की।

यह भी पढ़ें 👉  जलवायु परिवर्तन के कारण हो रही गर्भवती महिलाओं को ये परेशानियां…

सीईओ ने सभी राजनैतिक दलों को आश्वस्त किया कि निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान किसी भी राजनीतिक दल को किसी प्रकार की जानकारी प्राप्त करने में अथवा किसी प्रकार की कठिनाई के समाधान के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय की तरफ से सक्षम अधिकारी स्तर से तत्परता के साथ सहयोग किया जाएगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सभी राजनीतिक दलों से यह भी अपील की है कि प्रदेश को प्लास्टिक मुक्त बनाए जाने की दिशा में सहयोग करते हुए चुनाव प्रचार सामग्री में सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल न किया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः सहायक अध्यापक के पदों पर निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन…

इस अवसर पर संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी नमामि बंसल, मस्तू दास, प्रताप शाह, मनमोहन मैनाली सहित मान्यता प्राप्त राजनैतिक दल एवं पंजीकृत गैरमान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  केंद्र सरकार ने देश में सीएए किया लागू, नोटिफिकेशन जारी…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top