Connect with us

लोकसभा सीटों के लिए BJP प्रत्याशियों की पहली सूची जारी, देखें…

उत्तराखंड

लोकसभा सीटों के लिए BJP प्रत्याशियों की पहली सूची जारी, देखें…

लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा अपडेट आ रहा है। बीजेपी ने इंतजार को खत्म कर प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने लोकसभा चुनावों के लिए उत्तराखंड सहित कई लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। लोकसभा चुनाव-2024 के लिए बीजेपी ने 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। इसमें यूपी की 51 लोकसभा सीटों और उत्तराखंड की तीन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। पीएम मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। आइए जानते है कौन कहां से लड़ेगा चुनाव.. किसे मिला है टिकट

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्याशियों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी के पहली लिस्ट में 100 से अधिक नाम शामिल हैं। प्रत्याशियों की जारी लिस्ट में उत्तराखंड की जिन तीन सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा प्रत्याशियों का एलान हुआ है, उनमें अल्मोड़ा, टिहरी-गढ़वाल और नैनीताल-उधम सिंह नगर सीट शामिल है। इसमें अल्मोड़ा लोकसभा सीट से अशोक टम्टा, अजय भट्ट को नैनीताल-उधमसिंह नगर, माला राज्यलक्ष्मी शाह को टिहरी गढ़वाल से टिकट दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  राज्य स्तरीय ओपन आइस स्कीइंग चैंपियनशिप की तारीखों का ऐलान…

पहली सूची में राजस्थान की 15 सीटों पर उम्मीदवार उतारे गए हैं। बीकानेर से अर्जुनराम मेघवाल लड़ेंगे। अलवर से भूपेंद्र यादव को उतारा गया है। भरतपुर से रामस्वरूप कोली को, नागौर से ज्योति मिर्धा, पाली से पीपी चौधरी, जोधपुर से गजेंद्र शेखावत, बाड़मेर से कैलाश चौधरी, जालौर से नुंबाराम चौधरी, उदयपुर से बन्नालाल, बांसवाड़ा से महेंद्र मालवीय, चित्तौड़गढ़ से सीपी जोशी को उतारा गया है।

यह भी पढ़ें 👉   आमजन को मिली बड़ी राहत, रसोई गैस सिलेंडर हुआ 100 रुपए सस्ता…

वहीं बताया जा रहा है कि बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 34 केंद्रीय मंत्रियों को चुनाव में उतारने का एलान किया है यूपी में कैराना से प्रदीप कुमार मुजफ्फनगर से संजीव कुमार बालियान, रामपुर से घनश्याम लोधी, संभल से परमेश्वर लाल सैनी ,गौतम बुद्ध नगर से महेश शर्मा, बुलंदशहर से भोला सिंह, मथुरा से हेमा मालिनी ,आगरा से सत्यपाल सिंह बघेल ,फतेहपुर से राज कुमार चाहर, एटा से राजू भैया, शाहजहांपुर से अरुण कुमार सागर ,खीरी से अजय मिश्रा टेनी, सीतापुर से राजेश सिंह, हरदोई से जयप्रकाश रावत ,मिश्रिख से अशोक कुमार रावत ,उन्नाव से साक्षी महाराज ,लखनऊ से राजनाथ सिंह, अमेठी से स्मृ‍ति ईरानी ,फर्रुखाबाद से मुकेश राजपूत ,इटावा से रामशंकर कठेरिया, कन्नौज से सुब्रत पाठक ,जालौन से भानु प्रताप ,झांसी से अनुराग शर्मा ,बांदा से आरके सिंह पटेल ,फतेहपुर से साध्वी निरंजन ज्योति ,फैजाबाद से लल्लू सिंह, अंबेडकर नगर से रितेश पांडेय ,गोंडा से कीर्तवर्धन सिंह, डुमरियागंज से जगदंबिका पाल,संतकबीर नगर से प्रवीण कुमार निषाद ,गोरखपुर से रविकिशन शुक्ला, लालगंज से नीलम सोनकर ,आजमगढ़ से दिनेश लाल यादव को टिकट दिया गया है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top