Connect with us

व्यायाम प्रशिक्षकों के पदों पर निकली भर्ती, ऐसे कर सकते है आवेदन…

उत्तराखंड

व्यायाम प्रशिक्षकों के पदों पर निकली भर्ती, ऐसे कर सकते है आवेदन…

युवाओं के लिए काम की खबर है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समूह-ग केपदों पर भर्ती निकली है। ये भर्ती व्यायाम प्रशिक्षकों के 60 पदों पर निकाली गई है। जिसका विज्ञापन जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार 22 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूकेएसएसएससी ने व्यायाम प्रशिक्षकों की भर्ती निकाली है। बताया जा रहा है कि ये भर्तीयुवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग में व्यायाम प्रशिक्षकों के 59 और डॉ. आरएस टोलिया उत्तराखंड प्रशासन अकादमी नैनीताल में व्यायाम प्रशिक्षक के एक पद के लिए निकाली गई है।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री ने केंद्रीय वित्त मंत्री को बजट के लिए दी बधाई, कही ये बात…

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को एनआईएस पटियाला या उससे संबद्ध अन्य संस्थानों से प्रशिक्षण (कोचिंग) में डिप्लोमा होना चाहिए। या फिर बीपीएड, डीपीएड या बीपीई की डिग्री होनी चाहिए।आवेदकों की आयु 21 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु की गणना एक जुलाई 2023 के मुताबिक की जाएगी। आवेदक किसी मान्यता प्राप्त विवि से स्नातक होना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  शीतलहर के चलते पहाड़ से लेकर मैदान तक सुबह-शाम के समय सताएगी ठंड…

वहीं बताया जा रहा है कि 22 जनवरी से 18 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन का मौका मिलेगा। इसके बाद 13 से 15 फरवरी तक आवेदन में करेक्शन कर सकेंगे। आयोग ने मार्च में इसकी भर्ती परीक्षा प्रस्तावित की है। जबकि जनरल, ओबीसी अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपये, एससी, एसटी व दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए 150 रुपये शुल्क देय होगा। आयोग ने भर्ती परीक्षा का सिलेबस भी साथ में जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉  अब हाईस्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस से कर सकेंगे इन शहरों का सफर…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top