Connect with us

उत्तराखंड: नौ जिलों में डाटा इन्ट्री आपरेटरों के पदों पर निकली भर्ती, जानें डिटेल्स…

उत्तराखंड

उत्तराखंड: नौ जिलों में डाटा इन्ट्री आपरेटरों के पदों पर निकली भर्ती, जानें डिटेल्स…

उत्तराखंड में  बेरोजगार युवाओं के लिए काम की खबर है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में टिहरी सहित कई जिलो में भर्ती निकली है। ये भर्ती  (ULDB) द्वारा राष्ट्रीय गोकुल मिशन योजनान्तर्गत वित्तपोषित नेशनल डिजिटल लाइवस्टॉक मिशन (NDLM) के लिए निकाली गई है। इसमें नौ जिलों में डाटा इन्ट्री आपरेटरों के पदों पर भर्ती होनी है।

बताया जा रहा है कि इस भर्ती के तहत प्रदेश के 09 जनपदों (उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ एवं नैनीताल) के राजकीय पशुचिकित्सालयों पर 253 डाटा इन्ट्री आपरेटरों के पदों पर भर्ती होनी है।  इस भर्ती के लिए उम्मीदवार अपना पंजीकरण प्रयाग पोर्टल पर कर सकते है।इंटरमीडिएट उत्तीर्ण वे छात्र छात्राएं इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं जो कम्प्यूटर पर हिन्दी एवं अंग्रेजी टाईपिंग में पारंगत हो। अभ्यर्थियों की उम्र सीमा 18 वर्ष से 35 वर्ष होनी चाहिए। Computer संचालन एवं MS Office में निपुण (साक्ष्य एवं प्रमाण पत्र) होना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  योग प्रशिक्षितों की नियुक्ति के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन…

इसके तहत पशुचिकित्सा अधिकारी के नियंत्रण / निर्देशन के अनुसार डाटा इन्ट्री एवं अभिलेखों का कार्य करना होगा। डाटा इन्ट्री का कार्य किया जायेगा तथा अभिलेखों से सम्बन्धित कार्य किया जायेगा। वहीं बताया जा रहा है कि डाटा इन्ट्री आपरेटर को  बेसिक दर (जिसमें कि कर्मचारी का ई०पी०एफ० एवं ई०एस०आई० का अंश सम्मिलिति है) रू० में 9141.00, नियोक्ता का अंश पी०एफ० रू० में 1188.33, नियोक्ता का अंश ई०एस०आई० रू० में 297.08 मानदेय दिया जाएगा। यह अस्थाई तौर पर दी जाने वाली नौकरी होगी, जिसमें अभ्यर्थियों को मात्र 11 माह की अवधि के लिए अथवा परियोजना अवधि पूर्ण होने तक ही नौकरी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के इस जिले में दो दिन बंद रहेगी शराब की दुकानें…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top