Connect with us

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की डेट को लेकर दी बड़ी जानकारी, पढ़ें…

उत्तराखंड

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की डेट को लेकर दी बड़ी जानकारी, पढ़ें…

लोकसभा और राज्य विधानसभाओं के चुनाव को लेकर बड़ा अपडेट आ रहा है। चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की डेट को लेकर बड़ी जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि आयोग कार्यक्रम की घोषणा शनिवार को दोपहर तीन बजे करेगा। चुनाव आयोग ने इस बात की जानकारी आज यानी शुक्रवार को दी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लोकसभा का कार्यकाल 16 जून को खत्म हो रहा है और नयी लोकसभा का गठन उससे पहले होना है। ऐसे में सबकि निगाहे चुनाव आयोग पर टिकी है। लोकसभा चुनाव 2024 सात से आठ चरणों में होने की संभावना जताई गई है। आम चुनाव की घोषणा होने की खबरों के बीच राजनीतिक दलों की सक्रियता चरम पर है। सभी दल अपने चुनावी कैंपेन को अंतिम रूप देने में जुट गए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी चुनाव पूर्व लगभग 40 रैलियां कर चुके हैं। इसमें अबकी बार 400 पार का नारा भी वह लगा चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  एलपीजी उपभोक्ताओं को मार्च की पहली तारीख को झटका, सिलेंडर पर इतने बड़े दाम…

वहीं आज लोकसभा चुनावों की घोषणा के लिए चुनाव आयोग ने कल 16 जनवरी को 3 बजे बुलाई पत्रकार वार्ता बुलाई है। जिसमें तारिखों का ऐलान होगा। चुनाव आयोग के सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आगामी चुनाव की तारीखों को लेकर लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी।  गौरतलब है कि पिछली बार लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा 10 मार्च को की गयी थी और 11 अप्रैल से सात चरणों में मतदान हुआ था। मतगणना 23 मई को हुई थी।

यह भी पढ़ें 👉  गढ़ी कैंट और क्लेमेंटटाउन कैंट भी होंगे नगर निगम में शामिल, लिया गया ये फैसला…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top