Connect with us

गुलदार को लेकर रायपुर व राजपुर पुलिस ने लोगों को किया अलर्ट, की ये अपील…

उत्तराखंड

गुलदार को लेकर रायपुर व राजपुर पुलिस ने लोगों को किया अलर्ट, की ये अपील…

उत्तराखंड के देहरादून में भी अब गुलदार की धमक देखने को मिल रही है। बताया जा रहा है कि देहरादून शहर के कई इलाकों में गुलदार दिखने की सूचना से पुलिस और वन विभाग की टीमें हरकत में आ गई हैं। रायपुर व राजपुर पुलिस ने लोगों को अलर्ट करते हुए रात में उनसे घर में रहने की अपील की है। साथ ही सावधानी बरतने के लिए भी कहा है।

मिली जानकारी के अनुसार देहरादून में 20 दिन के भीतर गुलदार द्वारा दो बच्चों पर हमला कर चुका है। एक बच्चे को तो उसके दोस्तों ने बचा लिया लेकिन एक बच्चे की मौत हो गई थी। ऐसे में अब पुलिस को रायपुर के मयूर विहार में भी गुलदार दिखने की सूचना मिली थी। वन विभाग की टीमें यहां भी गश्त कर रही हैं। रात में राजपुर और रायुपर थाना की पुलिस ने कई अलग-अलग पेट्रोलिंग वाहनों से लाउडस्पीकर से लोगों को अलर्ट किया है।

यह भी पढ़ें 👉  योग प्रशिक्षितों की नियुक्ति के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन…

बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मी सायरन बजाते हुए लोगों को सचेत कर रहे हैं। इसके वीडियो भी वायरल हो रहे हैं। पुलिसकर्मी कह रहे हैं कि क्षेत्र में गुलदार (तेंदुआ) घूम रहा है। आप लोग घरों से न निकलें। सभी लोग सतर्क रहें। कहीं गुलदार दिखाई देता है तो इसकी सूचना वन विभाग और पुलिस को दें। लोगो से सावधानी बरतने की अपील करते हुए कहा गया है कि जंगली क्षेत्रों में अकेले न जाएं। आवश्यक हो तो हाथ में लाठी-डंडा अवश्य रखें। समूह में लोगों के साथ रास्ते से गुजरें, इससे गुलदार से बचाव कर सकेंगे। बच्चों को ऐसी जगहों पर न जाने दें, जहां गुलदार की आवाजाही आम हो।

यह भी पढ़ें 👉  प्रदेश में अब जल्द ही शुरू होगी तीन शहरों के लिए ड्रोन मेडिकल सेवा…

गौरतलब है कि ठंड बढ़ने के साथ ही स्थितियां गुलदार के पक्ष में आ जाती है।सर्दियों में शाम से ही आवाजाही कम होने पर गुलदार पूरी तरह बेखौफ हो जाता है और गांवों की परिधि में दाखिल होकर बच्चों और जानवरों को आसानी से शिकार करने का दुस्साहस कर लेता है। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें 👉  ऐतिहासिक श्री झंडेजी मेले का इस दिन होगा शुभारंभ, तैयारियां तेज…

 

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top