Connect with us

भव्य श्रीराम मंदिर में रामलला की 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा, उत्तराखंड में भी तैयारियां शुरू…

उत्तराखंड

भव्य श्रीराम मंदिर में रामलला की 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा, उत्तराखंड में भी तैयारियां शुरू…

अयोध्या में श्री राम विराजमान होने वाले हैं। अयोध्या नगरी अपने नाथ के आगमन के लिए सज रही है। अयोध्या में बन रहे भव्य श्रीराम मंदिर में रामलला की 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा होनी है। वहीं अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर उत्तराखण्ड में भी तैयारियां तेज हो गई है। सीएम धामी ने इसके लिए जहां अधिकारियों को अहम निर्देश दिए है तो वहीं आम जन से भी खास अपील की है।

मिली जानकारी के अनुसार अयोध्या राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा की तारीख नजदीक आ गई है। 22 जनवरी को राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा होना है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। अब ऐसे में सभी को प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए निमंत्रण पत्र भेजा जा रहा है। तो वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने निर्देश दिए हैं कि उत्तरायणी पर होने वाले कार्यक्रमों को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की थीम पर आयोजित किए जाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि देवभूमि उत्तराखण्ड के लोगों में इस समारोह को लेकर विशेष उमंग एवं उत्साह का माहौल है। उन्होंने आम लोगों से अपील की है कि वे 22 जनवरी के दिन दीपोत्सव और कलश यात्रा के साथ ही विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करें।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा के लिए इस दिन से बनेंगे ग्रीन कार्ड और ट्रिप कार्ड, जानें डिटेल्स…

गौरतलब है कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में कई वीवीआईपी लोग शामिल होंगे। अब इसके लिए लोगों को निमंत्रण पत्र भी भेजे जाएंगे। इस कार्यक्रम के लिए एक खास निमंत्रण पत्र तैयार किया गया है। लाल रंग के इस कार्ड पर भगवा रंग में मैसेज लिखा गया है। वहीं राम मंदिर भी बना है। श्री राम की तस्वीर भी इस कार्य में आपको देखने को मिलेगी। वहीं प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में आने वाले अतिथियों की सुरक्षा के लिए भी पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर भेजे जा रहे निमंत्रण पत्र पर क्यूआर कोड भी अंकित किया गया है ताकि आमंत्रित विशिष्टजन के वेश में कोई अवांछनीय तत्व कार्यक्रम स्थल एवं रामनगरी में प्रवेश न कर सके। सुरक्षाकर्मी इसे स्कैन कर अतिथि का सत्यापन करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  गोल्डन गर्ल ऐथेलेटिक्स मानसी नेगी इस अवॉर्ड से हुई सम्मानित, हर कोई दें रहा बधाई…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top