Connect with us

विधानसभा सत्र को लेकर पुलिस ने जारी किया यातायात प्लान, ये रूट रहेगा डायवर्ट…

उत्तराखंड

विधानसभा सत्र को लेकर पुलिस ने जारी किया यातायात प्लान, ये रूट रहेगा डायवर्ट…

अगर आप देहरादून आ रहे है या देहरादून में रहते है तो आपके लिए काम की खबर है। घर से निकलने से पहले ये खबर पढ़कर ही घर से निकले वरना आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। बता दें कि 26 फरवरी से शुरू होने जा रहे विधानसभा सत्र को लेकर पुलिस ने यातायात प्लान जारी किया है। सत्र जारी रहने तक ये रूट प्लान जारी रहेगा। चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात रहेगी। आइए जानते है रूट प्लान…

बता दें कि 26/02/2024 से प्रस्तावित “विधानसभा सत्र” के दौरान सत्र समाप्ति तक देहरादून शहर का यातायात प्लान बदला रहेगा। जगह-जगह बैरियर बनाए गए है। वाहनों को भी डायवर्ट किया जाएगा। ऐसे में पुलिस ने  समस्त वाहन चालकों से अनुरोध किया है कि वह असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः पुराने कर्मियों को पक्का करने पर हुई चर्चा, कई मंत्रियों ने कही ये बात…

विधानसभा-सत्र के दौरान धरना प्रदर्शन आदि के दृष्टिगत यातायात / कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु देहरादून के निम्न स्थलों पर बैरियर प्वाईंट निर्धारित किये गये है-
1️⃣. प्रगति विहार बैरियर
2️⃣. शास्त्रीनगर बैरियर
3️⃣. बाईपास बैरियर
4️⃣. डिफेंस कॉलोनी बैरियर
5️⃣. विधानसभा तिराहा बैरियर

डायवर्जन प्वाइंट

सम्पूर्ण भारी वाहनों को कारगी चौक व डोईवाला से दूधली रोड की ओर डायवर्ट किया जायेगा।
🔶रिस्पना क्षेत्र में यातायात का दबाव अधिक होने पर भारी वाहनों को आंशिक रुप से लालतप्पड़, हर्रावाला व नयागांव पर रोका जायेगा।
❇️देहरादून से हरिद्वार / ऋषिकेश / टिहरी / चमोली जाने वाले वाहन नेहरू कॉलोनी / फव्वारा चौक से पुलिया नम्बर 06 की ओर डायवर्ट किये जायेंगे।
‼️धर्मपुर चौक से आई0एस0बी0टी0 की ओर जाने वाला यातायात माता मन्दिर रोड होते हुए पुरानी बाईपास चौकी से आई0एस0बी0टी0 की ओर भेजा जायेगा।
⚜️मोहकमपुर की ओर से मसूरी जाने वाले वाहन जोगीवाला से रिंग रोड से लाडपुर से सहस्त्रधारा क्रासिंग से आईटी पार्क से मसूरी मार्ग की ओर भेजा जायेगा।
♻️मोहकमपुर की ओर से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहनो को विधानसभा तिराहा,रिस्पना,पुरानी बाई चौकी होते हुए धर्मपुर – ईसी रोड की ओर भेजा जायेगा।
🔗प्रत्येक सम्भावित जुलूस (अनुमति प्राप्त) केवल बन्नू स्कूल से प्रस्थान करेगा तथा इनके वाहन भी बन्नू स्कूल में ही पार्क किये जायेंगे।
⏹️ जुलूस के बन्नू-स्कूल से प्रगति विहार बैरियर की ओर प्रस्थान करने पर रिस्पना से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहनों को हरिद्वार बाईपास से पुरानी बाईपास चौकी की ओर भेजा जायेगा।
▶️ यातायात दबाव होने की स्थिति में डोईवाला से देहरादून की ओर आने वाली सिटी बस को कैलाश अस्पताल से यू-टर्न लेकर वापस डोईवाला को ओर भेजी जायेगी।
🔀आवश्यकतानुसार अन्य मार्गों से भी यातायात को डायवर्ट किया जा सकता है तथा डायवर्ट किये गये यातायात को भी सामान्य किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking: मुख्यमंत्री ने हल्द्वानी पहुंचकर लिया स्थिति का जायजा…

 

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top