Connect with us

पीएम मोदी ने इन योजनाओं का किया वर्चुअल शिलान्यास/लोकार्पण, होंगे ये काम…

उत्तराखंड

पीएम मोदी ने इन योजनाओं का किया वर्चुअल शिलान्यास/लोकार्पण, होंगे ये काम…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उत्तराखण्ड को करोंड़ो की सौगात दी गई है। पीएम मोदी ने प्रदेश के लिए करोड़ो की योजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया गया है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के राजकोट में अपने दौरे के दौरान देशभर में ₹11,391.79 करोड़ की स्वास्थ्य परियोजनाओं का वर्चुअल लोकार्पण/शिलान्यास किया। जिसमें उत्तराखंड को भी सौगात मिली है। आइए जानते है प्रदेश में क्या होंगे निर्माण कार्य…

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: पर्यटन और तीर्थाटन को बढ़ावा देने के लिए राज्य में बनाए जा रहे 18 नए हेलीपैड…

मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी ने राज्य में ₹ 37.13 करोड़ लागत की स्वास्थ्य परियोजनाएं का भी राजकोट से वर्चुअल शिलान्यास/लोकार्पण किया गया। इनमें खाद्य सुरक्षा अवसंरचना की 02 इकाइयां, प्रधानमंत्री आयुष्मान हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर की 06 इकाइयां और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की दो परियोजनाएं शामिल हैं।

यह भी पढ़ें 👉  कुमाऊं और नागा रेजिमेंट के पूर्व सैनिकों की निकली भर्ती…

प्रधानमंत्री द्वारा राजकोट से वर्चुअल माध्यम से उत्तराखण्ड के 08 परियोजनाओं प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन के तहत जनपद उत्तरकाशी के पुरोला, नैनीताल के भवाली, रुद्रप्रयाग के जखोली, बागेश्वर के कपकोट, चंपावत के बाराकोट में ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट का लोकार्पण किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः 34 यात्रियों से भरी रोडवेज बस पलटी, मची चीख-पुकार…

एन.एच.एम के अंतर्गत शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हरिद्वार का लोकार्पण किया गया। PM-ABHIM के अंतर्गत जिला चिकित्सालय रुद्रपुर में क्रिटिकल केयर ब्लॉक एवं एन.एच.एम. के अंतर्गत उप जिला चिकित्सालय श्रीनगर में चिकित्साधिकारियों हेतु ट्रांजिट हॉस्टल निर्माण का शिलान्यास किया गया।

 

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top