Connect with us

पीएम मोदी ने युवाओं को फिट रहने का दिया संदेश, सीएम धामी ने सुनी मन की बात…

उत्तराखंड

पीएम मोदी ने युवाओं को फिट रहने का दिया संदेश, सीएम धामी ने सुनी मन की बात…

साल के आखिरी दिन यानी 31 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सीधे लोगों से कनेक्ट होने वाला कार्यक्रम मन की बात का आज प्रसारण हुआ। पीएम मोदी के मन की बात का यह 108वां एपिसोड था। इस एपिसोड में पीएम मोदी ने युवाओं को फिट रहने का संदेश दिया। साथ ही पीएम मोदी ने AI टूल्स को लेकर भी युवाओं को मंत्र दिया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज प्रेमनगर, सुद्धोवाला में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम का 108वां संस्करण सुना। इस अवसर पर उन्होंने लेखक हरि सिंह बिष्ट द्वारा लिखी गई पुस्तक “मन की बात-सकारात्मक संवाद से सशक्त भारत” का विमोचन भी किया।

यह भी पढ़ें 👉  इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, जानें लास्ट डेट…

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा ‘राष्ट्र प्रथम – Nation First इससे बड़ा कोई मंत्र नहीं। इसी मंत्र पर चलते हुए हम भारतीय, अपने देश को विकसित बनाएंगे, आत्मनिर्भर बनाएंगे। आप सभी 2024 में सफलताओं की नई ऊंचाई पर पहुंचे, आप सभी स्वस्थ रहें, फिट रहें, खूब आनंद से रहें – मेरी यही प्रार्थना है। 2024 में हम फिर एक बार देश के लोगों की नई उपलब्धियों पर चर्चा करेंगे।पीएम मोदी ने आगे कहा ‘2024 अब कुछ ही घंटे दूर है। भारत की उपलब्धियां, हर भारतवासी की उपलब्धि है। हमें पंच प्राणों का ध्यान रखते हुए भारत के विकास के लिए निरंतर जुटे रहना है। हम कोई भी काम करें, कोई भी फैसला लें, हमारी सबसे पहली कसौटी यही होनी चाहिए कि इससे देश को क्या मिलेगा, इससे देश का क्या लाभ होगा।’

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के इन तीनों रेलवे स्टेशनों का बदलेगा स्वरूप, मिलेगी आधुनिक सुविधा…

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम सुनने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री जी ने हमेशा देशवासियों को जोड़ने और समाज में बेहतर कार्य करने के लिए लोगों को प्रेरित किया है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से उन्होंने समाज के विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट कार्य करने वाले लोगों को प्रोत्साहित करने का कार्य भी किया है। विभिन्न क्षेत्रों में शोध और अनुसंधान के साथ विशिष्ट कार्य करने वाले लोगों को इस कार्यक्रम के माध्यम से अलग पहचान मिली है।

यह भी पढ़ें 👉  श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर टिहरी में हुए ये कार्यक्रम, लोगों ने देखा सीधा प्रसारण…

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दुनिया के पहले प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने देशवासियों को जोड़ने और समाज सेवा से जुड़े कार्यों के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए 100 से अधिक बार मन की बात साझा की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी का देवभूमि उत्तराखण्ड से कर्म और मर्म का रिश्ता है। उनके नेतृत्व और मार्गदर्शन में उत्तराखण्ड का हर क्षेत्र में तेजी से विकास हो रहा है। राज्य में सड़क, रेल, हवाई और रोपवे कनेक्टिविटी का तेजी से विस्तार हुआ है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top