Connect with us

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम ने ली करवट, इन जिलों में बारिश-बर्फबारी के आसार…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम ने ली करवट, इन जिलों में बारिश-बर्फबारी के आसार…

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दो दिनों में प्रदेश के कई जिलों में बारिश बर्फबारी हो सकती है। वहीं कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें और निचले इलाकों में झोंकेदार हवा चलने के आसार जताए हैं। आइए जानते हैं कहाँ कैसा रहने वाला है मौसम…

यह भी पढ़ें 👉  ITDA उत्तराखण्ड सरकार की दोहरी मान्यता प्राप्त करने वाली बनी एक मात्र संस्था…

मिली जानकारी के अनुसार मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही साबित हो रही है। पश्चिमी विषोभ का असर उत्तराखंड में भी दिख रहा है। देहरादून में सुबह से बादल छाए है। देर रात झोकेदार हवाएं चली है। वहीं मौसम की माने तो उत्तरकाशी चमोली रुद्रप्रयाग पिथौरागढ़ और बागेश्वर में चोटियों पर हल्का हिमपात हो सकता है। आसपास के क्षेत्रों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने और झोंकेदार हवाएं चलने के आसार हैं। हालांकि, अधिकतम तापमान में मामूली गिरावट आ सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  प्रत्याशियों व पार्टियों के खर्च की पूरी निगरानी करेंगे व्यय पर्यवेक्षक, की जा रही ये तैयारी…

बता दें कि पहाड़ों पर अभी भी बर्फ जमी हुई है। पर्यटक पहाड़ों पर बर्फ का आनंद लेने के लिए पहुंच रहे हैं। दो हवाओं की टकराहट से मौसम के एक बार फिर करवट लेने की संभावना है। पुरवा व पछ़ुआ हवाएं मिलकर बादल का निर्माण कर सकती हैं और फिर तेज हवा या आंधी के साथ छींटे पड़ सकते हैं। इससे तापमान का पारा गिरेगा और मौसम सिहरन उत्पन्न करने वाला बन सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः अब इन नेताओं ने कांग्रेस को छोड़ थामा बीजेपी का हाथ…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top