Connect with us

अब इन कर्मियों के खाते में हर माह की पहली तारीख को आएगा ‘ड्यूटी भत्ता…

उत्तराखंड

अब इन कर्मियों के खाते में हर माह की पहली तारीख को आएगा ‘ड्यूटी भत्ता…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में होमगार्डों के लिए काम की खबर है। बताया जा रहा है कि अब होमगार्ड के खाते में हर माह की पहली तारीख को ‘ड्यूटी भत्ता’ आ जाएगा। इसकी शुरूआत हो गई है। आईजी केवल खुराना की ओर से सरकारी कार्मिक की तरह होमगार्ड के खाते में वेतन महीने की पहली तारीख में पहुंचने वाली प्रक्रिया शुरु की गई है। जिससे अब होमगार्ड के चेहरे खिल गए है।

यह भी पढ़ें 👉  नहीं थम रहा गुलदार का आतंक, 10 साल के मासूम को बनाया निवाला…

मिली जानकारी के अनुसार होमगार्ड विभाग की ओर से सूबे के सभी होमगार्डों के बैंक खाते इंटीग्रेटेड फाइनेंशियल मैनेजमेंट सिस्टम (आईएफएमएस) सरकारी पोर्टल से लिंक किए जा रहे हैं। सभी खाते लिंक होने के बाद ट्रेजरी विभाग खातों में हर माह की पहली तारीख को होमगार्डों का ड्यूटी भत्ता डालेगा। इस प्रक्रिया में होमगार्ड और ट्रेजरी विभाग को लंबी प्रक्रिया से नहीं गुजरना होगा। अब तक होमगार्ड का ड्यूटी चार्ट मस्टरोल बनाकर जिला मुख्यालय को भेजा जाता था। सरकारी कार्मिक की तरह अब होमगार्डों के खाते में भी एक क्लिक पर महीने की एक तारीख को ड्यूटी भत्ता पहुंचेगा।

यह भी पढ़ें 👉  सीएम धामी ने इन्हें प्रदान किए नियुक्ति-पत्र, दिया ये संदेश…

बताया जा रहा है कि होमगार्ड विभाग की ओर से मस्टरोल के बजाय ई-मेल के जरिए ट्रेजरी विभाग को ड्यूटी चार्ट भेजने की नई कवायद शुरू की गई है। पहले चरण में हरिद्वार से इसकी शुरुआत की गई है। अब सूबे के अन्य जिलों में भी इसकी शुरुआत होगी। इस प्रक्रिया के शुुरू होने से होमगार्डों को ड्यूटी भत्ते के लिए 10 से 15 तारीख का इंतजार नहीं करना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तरी भारत के प्रमुख वेडिंग प्लानर्स के साथ सीएम ने की बैठक, हुई ये बात…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top