Connect with us

युवाओं के लिए काम की खबर, इन पदों पर निकली भर्ती…

उत्तराखंड

युवाओं के लिए काम की खबर, इन पदों पर निकली भर्ती…

उत्तराखंड में सरकारी नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए काम की खबर है। बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा मा० उच्च न्यायालय, नैनीताल उत्तराखण्ड के अधीनत्व न्यायालयों (जिला न्यायालयों एवं परिवार न्यायालयों) में समूह ‘ग’ के पदों पर भर्ती निकाली गई है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक उम्मीदवार 22 फरवरी तक https://exams.nta.ac.in/ पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

मिली जानकारी के अनुसार नैनीताल हाईकोर्ट के अधीनत्व न्यायालयों अन्तर्गत कनिष्ठ सहायक के रिक्त 57 पदों तथा आशुलिपिक के रिक्त 82 पदों पर सीधी भर्ती निकाली गई है। बताया जा रहा है कि रिक्तियों की संख्या बढ़ायी या घटायी जा सकती है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) राज्य के ट्रायल और फैमिली कोर्ट में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नीचे दिए गए विवरण के अनुसार, पेन और पेपर (ऑफ़लाइन) मोड में उत्तराखंड उच्च न्यायालय भर्ती परीक्षा 2024 आयोजित करेगी।

यह भी पढ़ें 👉  होली के गीतों पर झूमते नजर आए कमिश्नर दीपक रावत, ऐसे दी बधाई…

दो एग्जाम कराए जाएंगे जो वस्तुनिष्ठ प्रकार (एमसीक्यू) और द्विभाषी (अंग्रेजी और हिंदी) होंगे जो उम्मीदवार उत्तराखंड उच्च न्यायालय भर्ती परीक्षा-2024 में उपस्थित होना चाहते हैं, वे निर्दिष्ट अवधि के दौरान केवल https://exams.nta.ac.in/ पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उपरोक्त परीक्षा के लिए आवेदन करने से पहले, आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे सूचना बुलेटिन में उल्लिखित पात्रता मानदंड को ध्यान से जांच लें। परीक्षा शुल्क का भुगतान भी डेबिट/क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग या यूपीआई का उपयोग करके भुगतान गेटवे के माध्यम से ऑनलाइन करना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  होली की खुशियों में दर्दनाक हादसे से पसरा मातम,तीन की मौत-चार घायल…

जरूरी डेट

ऑनलाइन आवेदन की प्रारम्भ तिथि 25.01.2024

ऑनलाइन आवेदन की अन्तिम तिथि 22.02.2024

परीक्षा शुल्क Net Banking/Debit Cardद्वारा जमा करने की अतिम तिथि 23.02.2024

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः आचार संहिता की उड़ाई धज्जियां, अब BJP विधायक सहित 150 लोगों पर मुकदमा दर्ज…

नोट- किसी भी प्रश्न या स्पष्टीकरण के लिए, उम्मीदवार एनटीए हेल्प डेस्क को 011-40759000 या 011-69227700 पर कॉल कर सकते हैं।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top