Connect with us

उत्तराखंड में 83 लाख से ज्यादा मतदाता, ऐसे किया जाएगा जागरुक…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में 83 लाख से ज्यादा मतदाता, ऐसे किया जाएगा जागरुक…

Uttarakhand News: संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी नमामि बंसल ने सचिवालय में प्रेस ब्रीफिंग करते हुए कहा कि प्रदेश में लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 सकुशल और शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने एवं मतदाता जागरूकता के लिए अनेक थीम पर आधारित गतिविधियों का निरंतर आयोजन किया जा रहा है। संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि 83 लाख 21 हजार 207 मतदाताओं को मतदान के लिए विभिन्न माध्यमों से जागरूक किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड कांग्रेस के ये नेता छोड़ सकते हैं पार्टी का साथ, सियासी गलियारों में हलचल तेज…

राज्य में अब तक 34 लाख 94 हजार मतदाता मतदान की शपथ ले चुके हैं। अब तक मतदाता पंजीकरण के लिए 15 हजार 232 कैम्प लगाये जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में 18 से 19 वर्ष के 01 लाख 45 हजार फर्स्ट टाईम वोटर्स को जोड़ा गया है, जो प्रथम बार अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। उनके लिए एपिक कार्ड की डिलीवरी भी कराई जा रही है। सभी 11729 बूथों में बूथ लेवल इलेक्शन मैनेजमेंट प्लान तैयार किया गया है। संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि 107/16 में कल 2290 मामले दर्ज किये गये हैं। अब तक 107/16 के लगभग 5800 मामले दर्ज हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  योग प्रशिक्षितों की नियुक्ति के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन…

वहीं मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. बी.वी.आर.सी. पुरुषोत्तम ने आज सचिवालय में आयोजित राज्य के स्टेट आइकन के साथ बैठक की। इस अवसर पर उन्होंने सभी स्टेट आइकन से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को और भी व्यापक रूप से मतदाताओं तक पहुंचाने की अपील की। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि आगामी 19 अप्रैल को प्रदेश में मतदान होना है, ऐसे में अधिक से अधिक मतदाताओं को मतदान स्थल तक लाने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा 2024 की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक आयोजित, CM ने दिए ये निर्देश…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top