Connect with us

सिलक्यारा के श्रमिकों के संघर्ष को प्रस्तुत करता मिशन सिलक्यारा नाटक…

उत्तराखंड

सिलक्यारा के श्रमिकों के संघर्ष को प्रस्तुत करता मिशन सिलक्यारा नाटक…

Uttarakhand News: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने संस्कृति विभाग के प्रेक्षागृह में मिशन सिलक्यारा नाटक का अवलोकन किया। मदन मोहन सती की मूल कृति ‘नायक से जननायक’ पर आधारित ‘‘मिशन सिलक्यारा’’ नाटक के माध्यम से सिलक्यारा के श्रमिकों के संघर्ष को प्रस्तुत किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  मरीज को ले जा रही एंबुलेंस हादसे का शिकार, मां-बेटे की मौत, कई घायल…

मुख्यमंत्री ने डॉ सुवर्ण रावत को इस नाटक के आलेख, परिकल्पना एवं निर्देशन के लिए भी बधाई देते हुए कहा कि यह नाटक निश्चित रूप से मानवीय अनुभवों को समझने में भी मददगार होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मिशन सिलक्यारा की सफलता में बाबा बौखनाग जी की असीम कृपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन व विभिन्न संस्थानों, सेना के जवानों, रैट माइनर्स और राज्य सरकार के समेकित प्रयासों से सुरंग में फंसे मजदूरों को जीवन बचाने में हम सफल हो पाए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः दो वाहनों की आमने की भिड़ंत में भाजपा नेता की मौत, पत्नी-बच्चे घायल…

इस अवसर पर मुख्यमंत्री को उत्तर नाट्य संस्थान के अध्यक्ष एस.पी.ममगाई एवं महासचिव रोशन धस्माना ने उत्तराखण्ड के संस्कृति एवं रंगकर्मियों की समस्याओं से संबंधित ज्ञापन भी सौंपा। कार्यक्रम में विधायक  दुर्गेश्वर लाल, प्रमोद नैनवाल,सुरेश गड़िया, उत्तराखण्ड संस्कृति कला परिषद की उपाध्यक्ष मधु भट्ट सहित संस्कृति एवं रंगकर्मियों सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें 👉  रोडवेज कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, इन 10 दिन काम करने पर मिलेगी प्रोत्साहन राशि…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top