Connect with us

हल्द्वानी से मुनस्यारी, पिथौरागढ़, चम्पावत के लिए हेलीसेवा का शुभारंभ, सफर होगा आसान…

उत्तराखंड

हल्द्वानी से मुनस्यारी, पिथौरागढ़, चम्पावत के लिए हेलीसेवा का शुभारंभ, सफर होगा आसान…

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास, सभागार में नागरिक उड्डयन विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में हल्द्वानी से मुनस्यारी, पिथौरागढ़, चम्पावत हेतु क्षेत्रीय कनेक्टिविटी स्कीम के अंतर्गत संचालित की जा रही हेली सेवा का वर्चुअल रूप से शुभारम्भ किया। हेरिटेज एविएशन कंपनी का सात सीटर हेलीकाप्टर हल्द्वानी से तीनों क्षेत्रों के लिए उड़ान भरेगा और बाद में वापस हल्द्वानी आएगा। हल्द्वानी से मुनस्यारी पिथौरागढ़ व चंपावत का सफर करने में कई घंटे लग जाते हैं। अब हेली सेवा से लोगों का सफर कम समय में पूरा हो जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में कहीं-कहीं हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना…

बताया जा रहा है कि हल्द्वानी से चंपावत के लिए प्रति व्यक्ति किराया 2500 रुपये, पिथौरागढ़ के लिए 3000 व मुनस्यारी के लिए 3500 रुपये रखा है। सरकार की ओर से किराए पर सब्सिडी दी जा रही है। ये रहेगा शेड्यूल सुबह नौ बजे से हेलीकॉप्टर उड़ान भरेगा। सुबह व शाम दो पालियों में चलेगा। सुबह सबसे पहले हल्द्वानी से हेलीकॉप्टर मुनस्यारी जाएगा और फिर वापस हल्द्वानी आएगा। इसके बाद हल्द्वानी से पिथौरागढ़ जाएगा और वापस हल्द्वानी आएगा। तीसरे राउंड में हल्द्वानी से चंपावत जाकर वापस हल्द्वानी आएगा। इसी तरह शाम की सेवा रहेगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: यात्रियों से भरा वाहन हादसे का शिकार, एक की मौत, कई घायल…

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस हवाई सेवा की लम्बे समय से प्रतीक्षा थी, इससे जहां एक ओर पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, वहीं रोजगार के नए अवसर भी सृजित होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि देहरादून से पिथौरागढ़ तक फिक्सड विंग एयरक्राफ्ट सेवाएं विगत 30 जनवरी 2024 से शुरू की जा चुकी है। इस सेवा के प्रारंभ होने से सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों को यात्रा करने के लिए एक नया और बेहतर विकल्प मिला है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को मिला 6 माह का सेवा विस्तार…

कार्यक्रम में रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने दिल्ली से वर्चुअल रूप में सम्बोधित करते हुए कहा कि पिथौरागढ़ व चम्पावत के विकास के लिए केंद्र ने 140 करोड़ रूपए की स्वीकृति प्रदान की है। जो भी योजना भेजी जाएगी, उसे शत प्रतिशत स्वीकृति प्रदान की जाएगी। इस अवसर पर मोहन सिंह बिष्ट, जोगिंदर सिंह रौतेला, गिरीश जोशी,  गणेश भंडारी,  दीपिका बोरा, धन सिंह, प्रदीप रावत सहित सम्बंधित पदाधिकारी व अधिकारी उपस्थित थे।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top