Connect with us

आईएसआईएस के एजेंट का निकला देहरादून कनेक्शन, यहां से हुआ गिरफ्तार…

उत्तराखंड

आईएसआईएस के एजेंट का निकला देहरादून कनेक्शन, यहां से हुआ गिरफ्तार…

उत्तराखंड से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि असम से पकड़े गए आईएसआईएस के एजेंट का देहरादून कनेक्शन निकला है। भारत में आतंकी संगठन- इस्लामिक स्टेट इराक-सीरिया (ISIS) के चीफ हारिस फारूकी और उसके सहयोगी को गिरफ्तार किया गया है। असम पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को धुबरी में यह बड़ी सफलता मिली है।

मिली जानकारी के अनुसार आईएसआईएस के भारत प्रमुख को बांग्लादेश से सीमा पार करने के बाद असम से गिरफ्तार किया गया है। केंद्रीय एजेंसी ने असम में हासिम फ़ारूक़ी के साथ उसके दोस्त को भी गिरफ़्तार किया है। उसके दोस्त अनुराग ने कुछ दिन पहले इस्लाम कबूल किया था। हासिम फ़ारूक़ी अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का पढ़ा हुआ बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून से चलने वाली कई ट्रेनों के समय में हुआ बदलाव, देखें शेड्यूल…

बताया जा रहा है कि देहरादून का रहने वाला आरोपी हारिस फारूकी उर्फ हरीश अजमल फारुखी भारत में आईएसआईएस का प्रमुख है। वह बीते दस साल से देहरादून नहीं आया है। उनके पिता यहां पर एक यूनानी दवाखाना चलते हैं। बीते बीस सालों से फारूकी का परिवार देहरादून के डालनवाला में रहता है। केंद्रीय एजेंसी कई बार उसके बारे में पता करने देहरादून आ चुकी है। उसका पिता भी कई दिनों से गायब है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पायी है।

यह भी पढ़ें 👉  टिहरीः सड़क किनारे एक व्यक्ति का शव मिलने से मची सनसनी, हुआ ये खुलासा…

वहीं इस संबंध में एसएसपी देहरादून अजय सिंह ने बताया कि हारिस फारूकी पिछले 10 से 12 सालों से देहरादून नहीं आया है। गलत गतिविधियों के चलते हारिस फारूकी का परिवार के किसी भी सदस्य से संपर्क नहीं था। बताया जा रहा है कि दून पुलिस को इंटेलिजेंस से मिले इंपुट के बाद पुलिस ने इस मामले में जांच की थी जिसमें यह सामने आया कि हारिस फारूकी अपने किसी भी परिजन के संपर्क में नहीं है और ना ही वह पिछले 12 सालों में देहरादून आया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः जंगल में घास लेने गई महिला पर गुलदार ने किया हमला, ऐसे बचाई जान…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top