Connect with us

कांग्रेस नेता गणेश गोदियाल को इनकम टैक्स ने भेजे नोटिस…

उत्तराखंड

कांग्रेस नेता गणेश गोदियाल को इनकम टैक्स ने भेजे नोटिस…

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव को लेकर जहां सभी पार्टियां कमर कस चुकी है। प्रत्याशियों के नामांकन का दौर शुरू होने वाला है तो वहीं कांग्रेस को लेकर बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि पौड़ी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार गणेश गोदियाल को इनकम टैक्स विभाग ने नोटिस भेजे हैं। जिसे लेकर सवाल उठने लगे हैं। जहां नोटिस पर सियासत गर्मा गई है वहीं गणेश गोदियाल ने इसे डराने की साजिश बताया है।

मिली जानकारी के अनुसार  कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पौड़ी लोकसभा सीट से पार्टी के प्रत्याशी गणेश गोदियाल और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के बीच नोटिस-नोटिस का खेल लंबे समय से चल रहा है। हालांकि, खास मौकों पर नोटिस का जिन्न बाहर निकल आता है। इस बार भी सियासत के गलियारों में आयकर विभाग के नोटिस ने करीब 06 साल बाद हलचल तेज कर दी है। महाराष्ट्र (मुंबई) के आयकर कार्यालय ने कांग्रेस नेता गणेश गोदियाल को 03 नोटिस जारी कर व्यक्तिगत रूप से तलब किया है।

यह भी पढ़ें 👉  एसएसपी ने कई पुलिस कर्मियों को किया लाइन हाजिर…

वहीं इस नोटिस के बाद गणेश गोदियाल ने कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से रूबरू होते हुए केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा पौड़ी संसदीय सीट पर हार के डर से बौखला गई है और ऐसे हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वो डरने वाले नहीं हैं और हर जांच के लिए तैयार हैं। गोदियाल ने कहा कि 2016 में भी उन्हें डराने और फंसाने की कोशिश हुई थी लेकिन जांच में कुछ नहीं निकला। गणेश गोदियाल ने नोटिस की टाइमिंग पर भी सवाल उठाए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादूनः रिश्तेदार के घर गया था परिवार, घर का ताला तोड़ हो गई लाखों की चोरी…

इससे पहले वर्ष 2018 में भी आयकर विभाग ने गणेश गोदियाल को नोटिस जारी किया था। तब उनके बैंक खाते भी फ्रीज करा दिए गए थे। गणेश गोदियाल बदरी केदार मंदिर समिति के पूर्व अध्यक्ष हैं और तब उन्होंने केदारनाथ मंदिर में कराए गए लेजर शो का विरोध किया था। लेजर शो में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का गुणगान किया गया था। गणेश गोदियाल समेत कांग्रेस के तमाम नेताओं ने आरोप लगाया था कि यह कार्रवाई लेजर शो का विरोध करने के चलते की गई है। तब आयकर विभाग ने बताया था कि गणेश गोदियाल पर आयकर के रूप में करीब 96 लाख रुपये का बकाया है और इसी क्रम में कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  एसबीआई के फेलोशिप प्रोग्राम यूथ फॉर इंडिया के लिए ऐसे करें आवेदन, मिलेगे इतने रुपए…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top