Connect with us

उत्तराखंड में इन अधिकारियों पर शासन का बड़ा एक्शन, इसलिए हुई कार्यवाही…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में इन अधिकारियों पर शासन का बड़ा एक्शन, इसलिए हुई कार्यवाही…

उत्तराखंड में धामी सरकार एक्शन में है। शासन ने जहां एक अधिकारी के अधिकार सीज किए है तो वहीं दूसरी ओर एक को सस्पेंड कर दिया है। ये कार्रवाई एक शिकायत पर हुई है। बताया जा रहा है कि शिकायत बाकायदा शपथपत्र के साथ समुचित प्रमाण के साथ की गई है। डाडापट्टी, भगवानपुर के राशन डीलर राजकुमार की शिकायत को देखते हुए उपायुक्त के अधिकार सीज किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  मरीज को ले जा रही एंबुलेंस हादसे का शिकार, मां-बेटे की मौत, कई घायल…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार राशन की दुकानों के औचक निरीक्षण और राशन डीलर के उत्पीड़न के आरोप में सरकार ने खाद्य विभाग के गढ़वाल रीजन के खाद्य उपायुक्त राहुल शर्मा के वित्तीय और प्रशासनिक अधिकार सीज कर दिए। उन्हें खाद्य आयुक्त कार्यालय से अटैच करते हुए तीन सदस्यीय उच्च स्तरीय जांच कमेटी भी गठित कर दी गई। जबकि भगवानपुर पूर्ति निरीक्षक हिमांशु रावत को सस्पेंड कर दिया गया। प्रमुख सचिव एल फैन्नई ने इसके आदेश किए।

यह भी पढ़ें 👉  भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का उत्तराखंड का दौरा फिर टला, जानें वजह…

बताया जा रहा है कि आदेश में लिखा है कि अधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार में संलिप्तता के आचरण, जिले के अफसरों को जानकारी दिए बिना ही सीधे-सीधे दूरदराज गांवों में जाकर चुनिंदा दुकानों का औचक निरीक्षण करने की आड़ में अवैध वसूली करने की शिकायत मिली। शिकायत बाकायदा शपथपत्र के साथ समुचित प्रमाण वे साथ की गई है। डाडापट्टी, भगवानपुर के राशन डीलर राजकुमार की शिकायत को देखते हुए उपायुक्त के अधिकार सीज किए जा रहे हैं। इन्हीं आरोपों के साथ भगवानपुर के पूर्ति निरीक्षक हिमांशु रावत को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  1455 पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी, ऐसे कर सकते है आवेदन…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top