Connect with us

उत्तराखंड में घुसते ही कटेगा ग्रीन एंट्री सेस, इन पर होगी सख्ती…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में घुसते ही कटेगा ग्रीन एंट्री सेस, इन पर होगी सख्ती…

अगर आप उत्तराखंड आ रहे है तो आपके लिए काम की खबर है। बताया जा रहा है कि अब उत्तराखंड में एंट्री के लिए आपको जेब ढीली करनी पड़ेगी। उत्तराखंड में घुसते ही ग्रीन एंट्री सेस कटेगा तो वहीं दूसरे राज्यों से आने वाले डीजल वाहनों पर भी सख्ती होगी। ये कार्रवायी देहरादून समेत पूरे प्रदेश में स्वच्छ गतिशीलता परिवर्तन नीति लागू होने के तहत होगी। आइए जानते है डिटेल्स…

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की डेट को लेकर दी बड़ी जानकारी, पढ़ें…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार अब उत्तराखंड में प्रवेश करते ही दूसरे राज्यों से आने वाले डीजल वाहनों को फास्टैग के जरिये से ग्रीन एंट्री सेस देना होगा। राज्य के वाहनों से तो पहले ही ये वसूला जा रहा था लेकिन अब बाहर से आने वाले डीजल वाहनों से फास्टैग के माध्यम से ग्रीन एंट्री सेस वसूल किया जाएगा। ग्रीन सेस और ग्रीन एंट्री सेस से अनुदान राशि का वितरण करने की योजना है। प्रोत्साहन राशि में जितनी भी धनराशि कम पड़ेगी, वह राज्य सरकार उपलब्ध कराएगी।

यह भी पढ़ें 👉  ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना का इतना हुआ काम, जानें कब चलेगी ट्रेन…

वहीं दूसरी ओर देहरादून में सबसे पहले डीजल सार्वजनिक यात्री वाहनों को हटाकर सीएनजी-इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के लिए अनुदान मिलेगा। जल्द ही पूरे प्रदेश में यह प्रक्रिया शुरू होगी। बताया जा रहा है कि कैबिनेट ने स्वच्छ गतिशीलता परिवर्तन नीति को मंजूरी देकर सार्वजनिक डीजल यात्री वाहनों के बदले सीएनजी-इलेक्ट्रिक वाहनों को खरीदने के लिए प्रोत्साहन अनुदान राशि देने का फैसला लिया। इसमें प्रोत्साहन योजना के सभी बिंदुओं को स्पष्ट किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव आयुक्त अरुण गोयल ने दिया इस्तीफा, राष्ट्रपति ने किया स्वीकार…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top