Connect with us

रोडवेज कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, इन 10 दिन काम करने पर मिलेगी प्रोत्साहन राशि…

उत्तराखंड

रोडवेज कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, इन 10 दिन काम करने पर मिलेगी प्रोत्साहन राशि…

उत्तराखंड में होली को लेकर तैयारियां तेज है। होली पर लोग अपने-अपने घर जाते है तो वहीं  ऐसे में होली के दौरान ड्यूटी करने वाले रोडवेज कर्मचारियों के लिए उत्तराखंड परिवहन निगम ने प्रोत्साहन योजना जारी कर दी है। बताया जा रहा है कि 11 दिन तक लगातार ड्यूटी करते हुए मैदानी मार्गों पर अलग-अलग हिसाब से प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। आइए जानते है किसे क्या मिलेगा।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार परिवहन निगम द्वारा जारी आदेश में लिखा है कि होली के दौरान ड्यूटी करने वाले ड्राइवर-कंडक्टरों को प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। यह योजना 22 मार्च से एक अप्रैल तक तक प्रभावी रहेगी। इस अवधि में 10 दिन तक ड्यूटी करने पर इस योजना का लाभ मिलेगा। यह योजना नियमित, संविदा, आउटसोर्स के ड्राइवर-कंडक्टरों पर लागू होगी। कार्यशाला में आउटसोर्स के जो कार्मिक एक अवकाश लेकर 10 दिन ड्यूटी करेंगे उन्हें 750 रुपये मिलेंगे। सभी को भुगतान योजना समाप्ति के बाद 10 दिन के भीतर कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  साल 2024 का पहला चंद्र ग्रहण और सूर्यग्रहण लगेगा इस दिन, जानें समय…

वहीं डिपो कार्यशाला के तकनीकी कार्मिकों, संचालन कार्य में लगे डीजल लिपिक, समयपाल बैग इन आउट लिपिक, चेकिंग लिपिक, कैशियर, स्टोर कीपर, काउंटर पर बुकिंग करने वाले लिपिकों, एमएसटी व अन्य पास बनो वाले कार्मिकों एवं कार्यशाला में आउटसोर्स से लिए गए कार्मिकों को 11 दिन की अवधि में जो कार्मिक एक अवकाश लेकर 10 दिन ड्यूटी करेगा, उसे 1000 रुपये मिलेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Job Update: उत्तराखंड में इस बैंक में इन पदों पर निकली भर्ती, जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन…

बताया जा रहा है कि इसके तहत केवल मैदानी मार्गों पर न्यूनतम 2420 किमी बस चलाने पर, मैदानी, पर्वतीय या मिश्रित मार्गों पर कुल 2000 किमी और केवल पर्वतीय मार्गों पर 1800 किमी बस संचालन करने पर 1250 रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। मैदानी मार्गों पर 2662 किमी, मिश्रित मार्गों पर 2200 किमी और पर्वतीय मार्गों पर 1980 किमी बस संचालन करने पर 1500 रुपये प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। होली के दिन जो ड्राइवर, कंडक्टर कार्यशाला से गाड़ी लेकर सड़क पर जाएंगे, उन्हें उस दिन का 300 रुपये अतिरिक्त दिया जाएगा। इसके अलावा इस अवधि में जिन ड्राइवर-कंडक्टरों का लोड फैक्टर 85 प्रतिशत से अधिक होगा, उन्हें 500 रुपये अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  धामी मंत्रिमण्डल की आगामी बैठक तय, इस दिन हो सकते है बड़े फैसले…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top