Connect with us

गेस्ट टीचरों के लिए खुशखबरी, मिलेगा ये मानदेय…

उत्तराखंड

गेस्ट टीचरों के लिए खुशखबरी, मिलेगा ये मानदेय…

उत्तराखंड में गेस्ट टीचरों के लिए खुशखबरी है। बताया जा रहा है कि रुद्रप्रयाग के अतिथि शिक्षकों के मानदेय को लेकर बड़ा आदेश है। इन शिक्षिको को अब गर्मियों की छुट्टी की अवधि का भी मानदेय मिलेगा। इसको लेकर आदेश जारी किए गए है।  पहले आदेश को रद्द कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार शिक्षा निदेशक महावीर सिंह बिष्ट ने मानदेय संबंधी अपने 15 फरवरी 2024 के निर्देश को रद्द कर दिया। बताया जा रहा है कि शिक्षा निदेशक के इस निर्देश से इस जिले में अतिथि शिक्षकों का गर्मी की छुट्टी का मानदेय रुक गया था। जिसके बाद अब शिक्षा निदेशक महावीर सिंह बिष्ट ने 20 फरवरी 2024 को एक अन्य आदेश जारी कर अपने 15 फरवरी 2024 के आदेश को रद्द कर दिया। जिससे अब गेस्ट टिचरों को लाभ मिल सकेगा।

यह भी पढ़ें 👉  धामी सरकार ने दी लाखों कर्मियों को बड़ी सौगात, अब इतनी आएगी सैलरी…

बताया जा रहा है कि 15 फरवरी 2024 को मुख्य शिक्षा अधिकारी रुद्रप्रयाग को निर्देश जारी किया था कि शिक्षण कार्य के लिए रखे गए अभ्यर्थियों को कार्य करने की अवधि का ही मानदेय दिया जाएगा। यदि जिले में अतिथि शिक्षक सामान्य शिक्षण के दिनों में अनुपस्थित रहते हैं तो उन्हें गर्मी की छुट्टी का मानदेय छोड़ते हुए अन्य माह के मानदेय का भुगतान किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालयों में भर्ती को मिली मंजूरी…

गौरतलब है कि अतिथि शिक्षकों के नियुक्ति संबंधी शासनादेश में कहीं भी ग्रीष्मकालीन एवं शीतकालीन अवकाश अवधि का मानदेय काटने का निर्देश नहीं है, लेकिन रुद्रप्रयाग और पौड़ी के कुछ विकासखंड में अतिथि शिक्षकों को ग्रीष्मकालीन अवधि का वेतन नहीं दिया गया, जबकि अन्य जनपदों में दिया जा रहा है। अतिथि शिक्षकों को सर्दी और गर्मियों की छुट्टी की अवधि का शुरू से मानदेय मिलता रहा है। रुद्रप्रयाग जिले में इसे लेकर समस्या बनी थी, लेकिन निपटारा कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  BJP लोकसभा प्रत्याशियों के नामांकन की तारीखों का ऐलान…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top