Connect with us

गढ़ी कैंट और क्लेमेंटटाउन कैंट भी होंगे नगर निगम में शामिल, लिया गया ये फैसला…

उत्तराखंड

गढ़ी कैंट और क्लेमेंटटाउन कैंट भी होंगे नगर निगम में शामिल, लिया गया ये फैसला…

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि दून के गढ़ी कैंट और क्लेमेंटटाउन कैंट को भी नगर निगम में शामिल किया जाएगा। रक्षा मंत्रालय ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। बताया जा रहा है कि राज्य सरकार व छावनी परिषद से परामर्श के बाद यह निर्णय लिया गया है। हालांकि इस पर आपत्तियां दर्ज कराने के लिए आमजन को 56 दिन का समय दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में इन अधिकारियों पर शासन का बड़ा एक्शन, इसलिए हुई कार्यवाही…

मिली जानकारी के अनुसार देशभर के कैंट बोर्डों के सिविल एरिया को नजदीकी स्थानीय निकाय में शामिल करने की तैयारी सालभर से जारी है। इसके कारण ही कैंट बोर्डों में चुनाव प्रक्रिया को स्थगित कर बोर्ड को लगातार एक्सटेंशन दिया गया। इसके लिए रक्षा मंत्रालय ने राज्य सरकार व कैंट बोर्डों से परामर्श मांगा था। अब प्रक्रिया पूरी होने के बाद रक्षा मंत्रालय ने अधिसूचना जारी कर दी है। इसके तहत छावनी परिषद देहरादून यानी गढ़ी कैंट और छावनी परिषद क्लेमेंटटाउन के सिविल एरिया/वार्ड नगर निगम देहरादून में शामिल हो जाएंगे। इसके बाद इन दोनों कैंट बोर्डों की सीमा में सिर्फ मिलिट्री कैंप ही रह जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में 83 लाख से ज्यादा मतदाता, ऐसे किया जाएगा जागरुक…

बताया जा रहा है कि इसके तहत क्लेमेंटटाउन कैंट में पोस्ट ऑफिस लेन, क्लेमेंटटाउन, भारूवाला, गुरुद्वारा कॉलोनी, सोसायटी एरिया, मोथरोवाला, ढावा, दौड़वाला, बड़ा भारूवाला, छोटा भारूवाला, डकोटा, चानचक, मोरोवाला। वहीं, गढ़ी कैंट के गढ़ी-डाकरा, पंडितवाड़ी, प्रेमनगर, स्मिथनगर, मोहननगर, केहरीगांव निगम में शामिल होंगे। इसके अलावा छावनी परिषद की ओर से गढ़ी में पीपीपी मोड पर संचालित अस्पताल, ट्यूबवेल आदि भी नगर निगम में आ जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून में सनसनीखेज वारदात, नाबालिग की मौत पर सड़क से सदन तक बवाल…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top