Connect with us

सीआरपी- बीआरपी के पदों पर भर्ती को लेकर कवायद तेज, जानें योग्यता…

उत्तराखंड

सीआरपी- बीआरपी के पदों पर भर्ती को लेकर कवायद तेज, जानें योग्यता…

उत्तराखंड में शिक्षा विभाग में जल्द ही बंपर पदों पर भर्ती होने वाली है। जिसके लिए कवायद तेज हो गई है।  बताया जा रहा है कि विभाग में जल्द ही आउटसोर्स के माध्यम से सीआरपी, बीआरपी के 955 पदों पर भर्ती होने वाली है। इसके लिए विभाग की ओर से आउटसोर्स एजेंसी का चयन कर लिया गया है। आइए जानते है इस भर्ती के लिए कौन कैसे आवेदन कर सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखण्ड डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ ने सीएम धामी का ऐसे जताया आभार, CM ने कही ये बात…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार विद्यालयों में पठन-पाठन सुचारु बनाए रखने और शिक्षा गुणवत्ता में सुधार के लिए आउटसोर्स से सीआरपी, बीआरपी की तैनाती का निर्णय लिया गया है। जिसकी कवायद चल रही है। ये भर्ती आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से होनी है। आउटसोर्स एजेंसी के चयन के साथ ही इस भर्ती को लेकर आयु सीमा और शैक्षिणिक योग्यता तय की गई है। बताया जा रहा है कि पूर्व में इन पदों पर स्कूलों से शिक्षकों की तैनाती की गई थी, लेकिन इन पदों पर तैनात शिक्षक कई वर्षों की सेवा के बावजूद मूल तैनाती पर विद्यालय लौटने के लिए तैयार नहीं थे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने की इस भर्ती की आंसर की जारी…

बताया जा रहा है कि ब्लॉक रिसोर्स पर्सन और संकुल रिसोर्स पर्सन के लिए आयु सीमा न्यूनतम 21 वर्ष से अधिकतम 42 वर्ष रखी गई है। जिस विषय में सीआरपी, बीआरपी की तैनाती की जाएगी, उसके लिए अभ्यर्थी के उस विषय में स्नातकोत्तर में 55 प्रतिशत अंक होने चाहिए। अभ्यर्थी को बीएड और टीईटी भी होना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की दो भर्तियों को लेकर बड़ा अपडेट, एक क्लिक में पढ़ें…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top