Connect with us

cVIGIL ऐप पर करें शिकायत, आयोग 100 मिनट में एक्शन…

उत्तराखंड

cVIGIL ऐप पर करें शिकायत, आयोग 100 मिनट में एक्शन…

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन अलर्ट पर है। चुनावी धांधली को रोकने के लिए अब चुनाव आयोग ने नया तरीका अपनाया है। बताया जा रहा है कि आयोग ने  cVIGIL नाम का एक ऐप बनाया है। इस ऐप के जरीए से आप के द्वारा भेजा गया एक फोटो या वीडियो चुनावी गड़बड़ियों को रोक सकेगा। इस पर कोई भी शिकायत कर सकेगा। इस शिकायत पर आयोग 100 मिनट में एक्शन लेकर कार्यवाही करेगी। आइए जानते है कैसे कर सकते है शिकायत…

यह भी पढ़ें 👉  मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश, ड्राई रन होगा शुरू…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार चुनाव आयोग ने नागरिको से अपील की कि अगर कोई नेता या व्यक्ति चुनाव आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करता पाया जाता है तो उसका फोटो खीचिंए और cVIGIL ऐप पर अपलोड कर दीजिए। आप कहां खड़ें हैं ये हम अपने मोबाइल ऐप से जान लेंगे। 100 मिनट के भीतर हम अपनी टीम भेजकर शिकायत का निपटारा कर देंगे। सभी सम्मानित नागरिक सी-विजिल सिटीजन मोबाइल ऐप पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड कांग्रेस के ये नेता छोड़ सकते हैं पार्टी का साथ, सियासी गलियारों में हलचल तेज…

बताया जा रहा है कि अगर कोई भी शख्स ये देखता है किसी भी प्रत्याशी की ओर से पैसा बांटना रिश्वतखोरी, मुफ्त उपहार, शराब वितरण, अनुमत समय से देर तक लाउडस्पीकर बजाने जैसे कार्य किए जा रहे है या फिर ऐसा कोई भी काम जो चुनाव आचार संहिता को तोड़ रहा है। तो cVIGIL ऐप के जरिए तुरंत शिकायत की जा सकती है। शिकायत में नागरिक टेक्स्ट मैसेज, लाइव फोटो, या वीडियो को कैप्चर कर की जा सकती है। जानकारी मिलते ही चुनाव आयोग की टीम 100 मिनट के अंदर लोकेशन ट्रेस करके उस जगह पर पहुंच जाएगी जहां से शिकायत की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  विधानसभा सत्र को लेकर तैयारियां तेज, लागू रहेगी धारा 144…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top