Connect with us

देहरादून में सीएम धामी ने किया 5 दिवसीय राज्य स्तरीय युवा महोत्सव का शुभारंभ, जानें…

उत्तराखंड

देहरादून में सीएम धामी ने किया 5 दिवसीय राज्य स्तरीय युवा महोत्सव का शुभारंभ, जानें…

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बहुउद्देशीय क्रीडा हॉल, देहरादून में 5 दिवसीय राज्य स्तरीय युवा महोत्सव का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश की प्रतिभाओं को आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे। उन्होंने प्रत्येक विकास खण्ड कार्यालयों में युवाओं के कौशल विकास हेतु विवेकानंद यूथ कौशल विकास सेल तथा युवक मंगल दल/महिला मंगल दल हेतु आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराए जाने की घोषणा की।

यह भी पढ़ें 👉  आदि कैलाश यात्रा से जुड़ा बड़ा अपडेट, इस बार यात्रियों को मिलेगी ये सुविधा…

मुख्यमंत्री ने कहा कि 38वें राष्ट्रीय खेलों के आयोजन के लिए राष्ट्रीय खेल सचिवालय का गठन किया गया है, जिससे इन खेलों का संचालन बेहतर रूप से हो सकेगा। उन्होंने कहा कि इस वर्ष युवा महोत्सव की थीम Youth As Job Creators के अनुसार हमारे राज्य के युवा भी अब रोजगार पाने के साथ-साथ रोजगार देने वाले बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम राज्य में Sports Culture को भी प्रोत्साहित कर रहे हैं इसके लिए नई खेल नीति, नौकरियों मे खेल कोटा तथा ’’मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी योजना’’ के अंतर्गत खेल छात्रवृत्ति दी जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  होली के गीतों पर झूमते नजर आए कमिश्नर दीपक रावत, ऐसे दी बधाई…

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश और राज्य का भविष्य हमारे युवाओं की शक्ति पर निर्भर है, युवा ही भारत की असली ताकत है। हमारी सरकार अपने युवाओं के चहुंमुखी विकास और उन्नति के लिए प्रतिबद्ध है। इस अवसर पर विधायक खजान दास, कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या, निदेशक युवा कल्याण जितेन्द्र सोनकर सहित अन्य अधिकारी एवं युवा प्रतिभागी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  नवोदय विद्यालय में नॉन टीचिंग के रिक्त पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top