Connect with us

यूआईआईडीबी की पहली बैठक में सीएम धामी ने दिए ये निर्देश, हुए ये फैसले…

उत्तराखंड

यूआईआईडीबी की पहली बैठक में सीएम धामी ने दिए ये निर्देश, हुए ये फैसले…

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में सचिवालय में यूआईआईडीबी की पहली बैठक आयोजित हुई। बैठक में बोर्ड एवं कार्य समिति की संरचना के साथ ही 10 करोड़ रुपए के प्रारंभिक कॉर्पस कोष के गठन को भी मंजूरी दी गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के बुनियादी ढांचे के विकास से जुड़ी परियोजनाओं की पहचान कर उनका प्राथमिकता के साथ क्रियान्वयन हो इस पर ध्यान दिया जाना जरूरी है।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि राज्य हित में जिन उद्देश्यों की पूर्ति के लिये यू.आई.आई.डी.बी. का गठन किया गया है। उसके परिणाम शीघ्र धरातल पर दिखाई दे इसके लिए प्रभावी कार्ययोजना के साथ कार्य किया जाए। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि बोर्ड की संरचना तथा कार्यकारी समिति से संबंधित विभागों के उच्चाधिकारियों सहित विशेषज्ञों को भी नामित किया जाए। यदि बोर्ड से अच्छे और अनुभवी विशेषज्ञ जुड़ेंगे तो कार्यों का संचालन भी बेहतर ढंग से हो सकेगा। उन्होंने कहा कि राज्य में सीमित वित्तीय संसाधनों के दृष्टिगत आधारभूत संरचनात्मक ढांचे के विकास के लिए पूंजीगत आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु इस क्षेत्र के घरेलू और अंतरराष्ट्रीय पूंजी निवेशकों को आकर्षित किया जाना आवश्यक है।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि जिन योजनाओं का क्रियान्वयन किया जाना है उनकी प्राथमिकता तय कर समयबद्धता के साथ उन्हें पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि हरिद्वार, ऋषिकेश कॉरिडोर, शारदा कॉरिडोर के साथ ही वेडिंग डेस्टिनेशन के कार्यों में तेजी लाया जाए। बैठक में मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु, अपर मुख्य सचिव आनंद बर्द्धन, सचिव मुख्यमंत्री आर. मीनाक्षी सुन्दरम, विनय शंकर पाण्डे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top