Connect with us

सीएम धामी ने इस जिले को दी करोड़ों की सौगात, इन योजानाओं का किया लोकार्पण-शिलान्यास…

उत्तराखंड

सीएम धामी ने इस जिले को दी करोड़ों की सौगात, इन योजानाओं का किया लोकार्पण-शिलान्यास…

उत्तराखंड के जल्द ही एक और मेडिकल कॉलेज मिलने वाला है। बताया जा रहा है कि ये कॉलेज  पिथौरागढ़ जनपद में बनेगा। यहां मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए समस्त औपचारिकताएं पूरी कर दी गई है। यहां कॉलेज के निर्माण के साथ ही मेडिकल कॉलेज हेतु लगभग 1 हजार से ज्यादा पदों की स्वीकृति पर मंत्रिमंडल द्वारा सहमति प्रदान कर दी गई है। इस बात की जानकारी सीएम धामी ने पिथौरागढ़ दौरे  के दौरान दी है।

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने आज पिथौरागढ़ में अयोजित ‘दीदी-बैंणा’ नारी शक्ति महोत्सव में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर जहां मुख्यमंत्री ने ₹217.28 करोड़ की कुल 65 योजनाओं जिनमें 37 योजनाओं का लोकार्पण एवं 28 योजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने विभिन्न घोषणाएं कि जिसमें आंवला घाट फेज-2 पेयजल योजना का निर्माण कार्य किए जाने, फगाली गाड़ से पनार पुल तक वैकल्पिक सड़क मार्ग का निर्माण, मोस्टामानू मंदिर का सौंदर्यीकरण, नैनी-सैनी से जाजरदेवल तक हॉटमिक्स सड़क व नाली निर्माण कार्य शामिल है।

यह भी पढ़ें 👉  सहायक लेखाकार भर्ती परीक्षा का संशोधित रिजल्ट जारी, पढ़ें अपडेट…

वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि पिथौरागढ़ के विकास हेतु राज्य सरकार हर संभव कार्य कर रही है। उन्होंने कहा पिथौरागढ़ जनपद में जल्द ही मेडिकल कॉलेज बनेगा। जिसके लिए सारी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। कॉलेज हेतु 1 हजार से अधिक पदों की भर्ती के लिए कैबिनेट की स्वीकृति भी मिल गई है।उन्होंने कहा पिथौरागढ़ में पार्किंग पंपिंग योजनाएं प्रशासनिक भवन सड़कों के निर्माण कार्य में भी तेजी आई है। मानसखंड मंदिर माला मिशन के अंतर्गत पिथौरागढ़ के मंदिरों को भी जोड़ा गया है। उन्होंने कहा नैनी सैनी हवाई अड्डे में 19 सीटर विमान की ट्रायल लैंडिंग सफल हुई है। डीजीसीए की अनुमति आने पर यह विमान नियमित पिथौरागढ़ से चलेगा। उन्होंने कहा विकास की दौड़ में हमारे सीमांत जनपद सबसे आगे रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  टिहरी और हरिद्वार में दो वाहनों की जबरदस्त टक्कर, कई लोग घायल…

वहीं सीएम ने विभिन्न विभागों एवं स्वयं सहायता समूहों द्वारा लगाए गए विभिन्न स्टॉल का अवलोकन किया व भगवान श्री राम दरबार एवं कन्या पूजन भी किया। मुख्यमंत्री ने धारचूला की दारमा, व्यास घाटियों के वाइब्रेंट विलेज से आई महिलाओं के साथ बागेश्वरी चरखे एवं तकली से ऊन कताई की। मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने रांच में पारंपरिक विधि से कालीन तथा फिरका और बिंडा (मटका) के माध्यम से मट्ठा भी बनाया इसके साथ ही सिलबट्टे पर हरा नमक भी पीसा। मुख्यमंत्री ने बिण सिडकुल आस्थान में 253 उद्यमियों को व्यवसायिक भूखंड आवंटन स्वीकृति पत्र भेंट किए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के राज्य कर्मचारियों को जल्द मिल सकती है बड़ी सौगात…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top