Connect with us

CM धामी ने 2600 लाभार्थियों को किए नजूल भूमि के पट्टे वितरित, इन्हें किया सम्मानित…

उत्तराखंड

CM धामी ने 2600 लाभार्थियों को किए नजूल भूमि के पट्टे वितरित, इन्हें किया सम्मानित…

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज रुद्रपुर के गांधी पार्क में आयोजित नजूल भूमि का नि:शुल्क पट्टा वितरण एवं किफायती आवास आवंटन कार्यक्रम में 2600 लाभार्थियों को नजूल भूमि के पट्टे वितरित किए। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 403 लोगों को स्वामित्व पत्र भी प्रदान किए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने 56704.93 लाख रुपए की 222 विकास योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री ने पुलिस लाइन में शक्ति वंदन अभियान के समापन अवसर पर प्रधानमंत्री के वर्चुअल संवाद में भी प्रतिभाग किया। उन्होंने कहा ये अभी पहला चरण है, जिसमें 2600 परिवारों को मालिकाना हक का पट्टा दिया जा रहा है। अभी भी जो पात्र परिवार बचे हुए हैं उनको पट्टा दिलाने की प्रकिया पूरी की जा रही है। बहुत जल्द ही उन्हें भी उनके सपनों का घर बनाने के लिए पट्टा मिल जाएगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने नजूल भूमि के फ्री होल्ड के लाभार्थी रविन्द्र नगर के विवेक तिवारी एवं शिव नगर की मेघना से वार्ता की। उक्त दोनों लाभार्थियों ने मुख्यमंत्री जी का आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें 👉  यूकेएसएसएससी ने जारी किया इस भर्ती परीक्षा का रिजल्ट…

मुख्यमंत्री द्वारा नगर निगम रुद्रपुर में स्वच्छ भारत मिशन 2.0 की नामित ब्राण्ड एंबेसडर नीलम कोहली को उनके उत्कृष्ट योगदान दिए जाने के फलस्वरूप प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसी क्रम में श्रीमती दीपा मटेला को उत्तराखंडी ऐपण कला को देश-विदेश में विख्यात किए जाने हेतु, सिलाई एवं फैशन डिजाइन के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य करने पर कु. पूनम एवं कनकलता को डोना पत्तल का लघु उद्योग स्थापित कर महिलाओं को रोजगार देने के सरहानीय कार्य के लिए मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने नगर निगम रुद्रपुर द्वारा प्रधानमंत्री फेरी फड़ व्यवसायी आत्मनिर्भर निधि योजना के अंतर्गत रिश पाल कौर, पुष्पा विश्वास, चांदमुनी एवं रेखा को 50-50 हजार रुपए की धनराशि के चेक वितरित किए।
इस अवसर पर केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, विधायक शिव अरोरा, जिलाध्यक्ष कमल जिन्दल, निवर्तमान मेयर रामपाल सिंह, विधायक अरविंद पाण्डे, दर्जा राज्यमंत्री अनिल कपूर डब्बू डीआईजी योगेंद्र सिंह रावत, जिलाधिकारी उदय राज सिंह, एसएसपी डॉ. मंजुनाथ टीसी आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें 👉  कॉलेज में एडमिशन के लिए अभी से करना होगा इस एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन, पढ़ें डिटेल्स…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top