Connect with us

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश, ड्राई रन होगा शुरू…

उत्तराखंड

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश, ड्राई रन होगा शुरू…

मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. बी.वी.आर.सी. पुरुषोत्तम ने आज सचिवालय में सामान्य निर्वाचन-2024 के लिए विभिन्न विभागों के स्टेट नोडल अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर उन्हें उनके विभाग से जुड़ी ड्यूटी को जिम्मेदारी के साथ पूरा करते हुए विस्तृत कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिए, कि जिला और स्टेट कंट्रोल रूम को तत्काल एक्टिव करते हुए ड्राई रन शुरू कर दिया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  विधायक राजेन्द्र सिंह भण्डारी का इस्तीफा मंजूर, ये सीट हुई खाली…

उन्होंने आबकारी विभाग व पुलिस विभाग को प्रवर्तन कार्यवाही हेतु इलेक्शन सीजर मैनेजमेंट सिस्टम (ESMS) पर नियमित रिपोर्ट अपलोड करने के निर्देश दिए। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आबकारी विभाग को जिला स्तर पर Liquor Monitoring Team(LMT) का गठन कर निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी स्टेट नोडल अधिकारियों से अपेक्षा की है कि संबंधित विभागों के मतदान ड्यूटी में शामिल समस्त कार्मिकों का शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कर दिया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः 1455 पदों पर भर्ती का सुनहरा मौका, एक लाख से ज्यादा है सैलरी…

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी को निर्देश दिए, कि मतदान ड्यूटी में तैनात कार्मिक के प्राथमिक उपचार के लिए फर्स्ट एड किट समय से तैयार कर दी जाए। इसके अतिरिक्त आपातकाल परिस्थितियों के लिए एयर एम्बुलेंस की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए।
इस अवसर पर अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे, संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी नमामि बंसल, प्रताप शाह, सहायक निर्वाचन अधिकारी मस्तू दास समेत विभिन्न विभागों के स्टेट नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  सीएम धामी ने इन्हें प्रदान किए नियुक्ति-पत्र, दिया ये संदेश…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top