Connect with us

उत्तराखंड में इन जिलों में बारिश की संभावना, चारधाम में बर्फबारी से लौटी ठंड…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में इन जिलों में बारिश की संभावना, चारधाम में बर्फबारी से लौटी ठंड…

उत्तराखंड में जहां एक और गर्मी का एहसास होने लगा था वहीं मौसम फिर करवट ले रहा है। बताया जा रहा है कि चारधाम में बर्फबारी हुई है, जिससे ठिठुरन बढ़ गई है तो वहीं मौसम विभाग ने सोमवार को ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी हिमपात और निचले इलाकों में बारिश और गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि की संभावना जताई है। अगले दो दिन ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी हिमपात को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः यूसीसी विधेयक को राष्ट्रपति की मंजूरी, जानें कब होगा लागू…

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में रविवार देर शाम से बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब, केदारनाथ, हर्षिल, यमुनोत्री धाम सहित आसपास की पहाड़ियों में हल्का हिमपात हुआ है। जबकि निचले इलाकों में बादल छाए रहे। ऐसे में मौसम विभाग ने अगले तीन दिन प्रदेश में बादल छाए रहने की संभावना जताई हैं। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में सोमवार और मंगलवार को 2800 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी हिमपात का ऑरेंज अलर्ट है।

यह भी पढ़ें 👉  हरिद्वार लोकसभा सीट का चुनाव हुआ दिलचस्प, इन्होंने भरा नामांकन…

गौरतलब है कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से रविवार को सर्दी ने जाते-जाते ग्लेशियर को मजबूती देने वाली बर्फबारी करा दी। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण हुई बर्फबारी से ग्लेशियरों को भी मजबूती मिलने की संभावना है। यहां भारी हिमपात की चेतावनी को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने सभी विभागों को अलर्ट मोड पर रहने के लिए निर्देश दिए हैं। वहीं उत्तरकाशी के हर्षिल घाटी और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में देर रात तक बर्फबारी के आसार बने हुए हैं। मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए प्रशासन ने सभी विभागों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  ऋषिकेश में बेकाबू ट्रक ने मचाया ताड़ंव, कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top