Connect with us

देहरादून में 26 फरवरी से होगी बजट सत्र की शुरुआत, कैबिनेट बैठक में आज होंगे फैसले…

उत्तराखंड

देहरादून में 26 फरवरी से होगी बजट सत्र की शुरुआत, कैबिनेट बैठक में आज होंगे फैसले…

उत्तराखंड में बजट सत्र को लेकर बड़ा अपडेट है। बताया जा रहा है कि बजट सत्र की शुरुआत देहरादून में 26 फरवरी से होगी। ये सत्र एक मार्च तक प्रस्तावित किया गया है। सत्र में आम बजट पेश किया जाएगा। वहीं आज कैबिनेट की बैठक में बजट का प्रस्ताव पेश किया जाएगा। जिसके साथ ही कई बडे फैसले हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  धामी सरकार की रोडवेज कर्मियों को दी सौगात, बढ़ाया गया मंहगाई भत्ता…

मिली जानकारी के अनुसार बजट सत्र से पहले आज धामी कैबिनेट ने मीटिंग बुलाई है।  माना जा रहा है कि इसमें बजट को लेकर चर्चा होगी। साथ ही कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है। उम्मीद जताई जा रही है कि धामी सरकार 27 या 28 मार्च को बजट पेश कर सकती है। इससे पहले बीते सप्ताह हुई धामी मंत्रिमंडल की बैठक में बजट सत्र का आयोजन देहरादून में करने का निर्णय लिया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी, 14 मार्च है आवेदन की लास्ट डेट…

 बताया जा रहा है की प्रदेश सरकार ने बजट सत्र 26 फरवरी से एक मार्च तक तय किया है। प्रदेश सरकार की ओर से आम बजट सदन में कब पेश किया जाएगा। इसका निर्णय कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में लिया जाएगा। हालांकि बजट की अधिसूचना जारी कर दी गई है। विधानसभा की ओर से सभी विधायकों को पत्र जारी कर सदन में उठाए जाने वाले लोक महत्व की सूचनाएं मांगी गई है। अब तक विधानसभा सचिवालय को लगभग 300 प्रश्न प्राप्त हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  यूपी की तर्ज पर दंगा करने वालों से होगी पाई-पाई की वसूली, विशेष ट्रिब्यूनल के गठन को मंजूरी…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top