Connect with us

पिथौरागढ़ के बॉबी ने प्रदेश का नाम किया रोशन, भारतीय हॉकी टीम में हुआ चयन…

उत्तराखंड

पिथौरागढ़ के बॉबी ने प्रदेश का नाम किया रोशन, भारतीय हॉकी टीम में हुआ चयन…

उत्तराखंड के युवा अपना अपनी प्रतिभा और मेहनत से प्रदेश का नाम रोशन कर रहे है। इसी कड़ी में एक नाम और जुड़ गया है। ये नाम है बॉबी धामी का।पिथौरागढ़ के बॉबी उत्तराखंड के गौरव और योग्यता को अब विश्वपटल पर प्रदर्शित करेंगे। भारत की राजधानी दिल्ली में हॉकी इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए 27 सदस्यी टीम की घोषणा की है। इस सीनियर पुरुष हॉकी टीम के 27 सदस्यों में से एक फॉरवर्ड खिलाड़ी के रूप में पिथौरागढ़ के बॉबी धामी का भी नाम शामिल है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के इन तीनों रेलवे स्टेशनों का बदलेगा स्वरूप, मिलेगी आधुनिक सुविधा…

बता दें कि बॉबी सिंह धामी  पिथौरागढ़ जिले के कत्यानी गांव के निवासी है। बॉबी ने कक्षा 6 से 11वीं तक की शिक्षा स्पोर्ट्स कॉलेज देहरादून से प्राप्त की है। स्पोर्ट्स कॉलेज से अपनी शिक्षा प्राप्त करते हुए बॉबी ने हॉकी की कई बारीकियां पंकज रावत से सीखीं हैं। पिथौरागढ़ के बॉबी धामी 2017 से हरियाणा सोनीपत के ट्रेनिंग सेंटर में अपना प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। सोनीपत के ट्रेनिंग सेंटर में बॉबी को प्रशिक्षण वरुण बेलवाल से ही प्राप्त हुआ है। कोच वरुण बेलवाल के मार्गदर्शन में बॉबी ने कई उपलब्धियां हासिल की हैं।

यह भी पढ़ें 👉  सुरकुण्डा देवी के दर्शन के करने की सोच रहे हैं तो पढ़ ले ये खबर…

गौरतलब है कि देश की रक्षा हो या खेल क्षेत्र में देश का प्रतिनिधित्व करना, उत्तराखंड के युवाओं के ऐसे कई अवसर मिले हैं। इन सभी अवसरों को स्वीकार करते हुए अपने शानदार प्रदर्शन से कई बार यहाँ के युवाओं ने देश का मान-सम्मान बढ़ाया है। उत्तराखंड में खेल क्षेत्र से जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आ रही है।

यह भी पढ़ें 👉  यूकेपीएससी पीसीएस के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, बदल गया पैर्टन…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top