Connect with us

सहायक अध्यापक एल०टी० के पदों पर सीधी भर्ती परीक्षा को लेकर बड़ा आदेश…

उत्तराखंड

सहायक अध्यापक एल०टी० के पदों पर सीधी भर्ती परीक्षा को लेकर बड़ा आदेश…

उत्तराखंड में माध्यमिक शिक्षा विभाग के अन्तर्गत सहायक अध्यापक एल०टी० के पदों पर सीधी भर्ती परीक्षा के सम्बन्ध में बड़ा अपडेट आ रहा है। बताया जा रहा है कि  सहायक अध्यापक एल०टी० (कला) के पदों पर निरस्त की गई भर्ती की रोक हट गई है। जिससे युवाओं को राहत मिली है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून से लखनऊ वंदे भारत ट्रेन की किराया सूची जारी, इस दिन से होगा नियमित संचालन…

मिली जानकारी के अनुसार जारी आदेश में लिखा है कि माध्यमिक शिक्षा विभाग के अन्तर्गत सहायक अध्यापक (एल०टी०) की सेवा शर्तों को व्यवहृत करने हेतु प्रख्यापित “उत्तराखण्ड अधीनस्थ शिक्षा (प्रशिक्षित स्नातक श्रेणी) सेवा नियमावली, 2014 (समय समय पर संशोधित) में कतिपय संशोधन करते हुए “उत्तराखण्ड अधीनस्थ शिक्षा (प्रशिक्षित स्नातक श्रेणी) (संशोधन) सेवा नियमावली, 2024′ प्रख्यापित की गयी है।

यह भी पढ़ें 👉  अब हर माह खाते में आएगी पेंशन, सीएम धामी ने कही ये बात…

बताया जा रहा है कि माध्यमिक शिक्षा विभाग के अन्तर्गत सहायक अध्यापक एल०टी० के पदों हेतु अपर शिक्षा निदेशक, गढ़वाल एवं कुमायूं मण्डल द्वारा आपको प्रेषित किए गए अधियाचन के क्रम में भर्ती की कार्यवाही प्रारम्भ करने के साथ-साथ सहायक अध्यापक एल०टी० (कला) के पदों, जिन पर मा० उच्च न्यायालय के आदेश दिनांक 15.05.2022 द्वारा भर्ती निरस्त कर दी गई थी, को भी वर्तमान भर्ती प्रक्रिया में सम्मिलित करने के आदेश दिए गए है।

यह भी पढ़ें 👉  ITDA उत्तराखण्ड सरकार की दोहरी मान्यता प्राप्त करने वाली बनी एक मात्र संस्था…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top