Connect with us

FASTag को लेकर बड़ी खबर, 31 जनवरी तक करें ये काम वरना होगी मुश्किल…

उत्तराखंड

FASTag को लेकर बड़ी खबर, 31 जनवरी तक करें ये काम वरना होगी मुश्किल…

FASTag को लेकर बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) अपनी One Vehicle, One FASTag पहल शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है। जिसको लेकर अब कई बदलाव होने वाले है। नया नियम आने के बाद अब उन लोगों को दिक्कत होने वाली है, जो एक फास्टैग से कई गाड़ियां चलाते थे। NHAI ने FASTag उपयोगकर्ताओं को भारतीय रिजर्व बैंक के दिशानिर्देशों के अनुसार अपनी KYC प्रक्रिया पूरी करने के लिए कहा है। अगर आप ऐसा नहीं करेंगे, तो 31 जनवरी के बाद ये बंद हो जाएगा। आइए जानते है डिटेल्स…

यह भी पढ़ें 👉  डिप्लोमा उत्तीर्ण अभ्यार्थियों से ट्रेड अप्रेंटिस प्रशिक्षण हेतु आवेदन आमंत्रित, ये है लास्ट डेट…

मिली जानकारी के अनुसार FASTags के मध्यम से टोल संग्रह को सुव्यवस्थित करने के प्रयास में, सरकार ने अनिवार्य कर दिया है कि अपूर्ण KYC वाले FASTags को 31 जनवरी, 2024 के बाद बैंकों द्वारा ब्लैकलिस्ट कर दिया जाएगा। इसलिए आप भी 31 जनवरी से पहले फास्टैग KYC करा लें, नहीं तो टोल टैक्स देने में दिक्कत होगी और सफर में भी परेशानी हो सकती है।  बताया जा रहा है कि अब केवल नवीनतम फास्टैग अकाउंट ही सक्रिय रहेगा। आगे की सहायता या सवालों के लिए, FASTag यूजर निकटतम टोल प्लाजा या अपने संबंधित जारीकर्ता बैंकों के टोल-फ्री ग्राहक सेवा नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस नेता शैलेंद्र रावत ने की भाजपा में वापसी, कई समर्थकों ने भी ली सदस्यता…

ये पहल इलेक्ट्रॉनिक टोल कलेक्शन सिस्टम को कुशलतापूर्वक काम करने में सक्षम बनाएगी। इस पहल से टोल प्लाजा पर यातायात भी आसान हो जाएगा। बताया जा रहा है कि अपनी FASTag KYC डिटेल्स को अपडेट करने के लिए आप FASTag जारी करने वाले बैंक से अनुरोध कर सकते हैं। आप फास्टैग जारीकर्ता बैंक की निकटतम शाखा में जाकर ये प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपडेटेड डिटेल्स के साथ आवेदन पत्र भरना होगा। इस तरह  FASTag KYC को ऑफलाइन तरीके से अपडेट किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  सीएम धामी ने दिए बड़े निर्देश, बाहरी लोगों नहीं खरीद पाएंगे ये भूमि…

ऐसे कर सकते है अपडेट

  • सबसे पहले IHMCL फास्टैग पोर्टल पर जाएं।
  • इसके बाद मोबाइल नंबर से लॉग इन करें।
  • My Profile पर क्लिक करें।
  • केवाईसी स्टेटस चेक करें। अब KYC टैब पर क्लिक करें और Customer Type चुनें।
  • अब, एड्रेस प्रूफ डॉक्यूमेंट्स के साथ आईडी के साथ मेंडेटरी फील्ड ऐड करें।
  • इस तरह आपका FAStag ऑनलाइन अपडेट हो जाएगा।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top