Connect with us

आबकारी विभाग का बड़ा एक्शन, आबकारी निरीक्षक को किया निलंबित…

उत्तराखंड

आबकारी विभाग का बड़ा एक्शन, आबकारी निरीक्षक को किया निलंबित…

उत्तराखंड में आचार संहिता लगी हुई है। इस बीच आबकारी विभाग से बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि आबकारी आयुक्त प्रशांत आर्य ने बड़ी कार्यवाही करते हुए आबकारी निरीक्षक बलजीत सिंह को निलंबित कक दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार  जिला आबकारी अधिकारी अल्मोड़ा मनोज कुमार उपाध्याय की संस्तुति के क्रम में कार्यवाही की गई है। बताया जा रहा है कि आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-3 भिकियासैण बलजीत सिंह आदर्श आचार संहिता की अवधि में क्षेत्र में मुस्तैद रहने के निर्देश दिए गए थे। ताकि शराब तस्करी, चुनाव में शराब बांटे जाने की आशंका को समाप्त किया जा सके। इस गंभीर अनियमितता को देखते हुए आबकारी निरीक्षक बलजीत सिंह के विरुद्ध अल्मोड़ा कोतवाली में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम व भारतीय दंड संहिता की सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम ले रहा करवट, बारिश और बर्फबारी का अलर्ट…

बताया जा रहा है कि इसी क्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी अलमोड़ा के आदेश में मांगी गई आख्या में बताया गया है कि निरीक्षक भिकियासैण ने सामान्य निर्वाचन 2024 के कार्यों में लगातार उदासीनता बरती है, जिसपर एक्शन लेते हुए आबकारी आयुक्त प्रशांत आर्य ने निरीक्षक बलजीत सिंह को प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए निलंबित किया गया है। साथ ही उन्हें आबकारी आयुक्त कार्यालय देहरादून से अटैच किया गया। वहीं आबकारी निरीक्षक पर अल्मोड़ा के जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी के आदेश पर एफआइआर पहले ही दर्ज की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के इस जिले में दो दिन बंद रहेगी शराब की दुकानें…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top