Connect with us

लोकसभा चुनाव से पहले BJP ने विभिन्न राज्यों में प्रभारियों-सह प्रभारियों की नियुक्ति…

उत्तराखंड

लोकसभा चुनाव से पहले BJP ने विभिन्न राज्यों में प्रभारियों-सह प्रभारियों की नियुक्ति…

लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई है। इस बीच बीजेपी से बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि पार्टी ने लोकसभा चुनाव से पहले विभिन्न राज्यों में प्रभारियों और सह प्रभारियों की नियुक्ति की है। इस कड़ी में उत्तराखंड में भी वरिष्ठ नेता को अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिसकी लिस्ट जारी की गई है। आइए जानते है किस राज्य में किसे दी गई जिम्मेदारी…

मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विभिन्न राज्यों में प्रभारियों और सह प्रभारियों की नियुक्ति की है। जिसके लिए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह के हस्ताक्षर वाली लिस्ट पार्टी की तरफ से जारी की गई है। सूची में 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रभारी और सहप्रभारियों के नाम शामिल हैं। इस सूची में कई नाम पहले वाली ही हैं। उत्तराखंड में एक बार फिर दुष्यंत कुमार गौतम प्रभारी बनाया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  इंडियन आर्म्ड फोर्सेज में भर्ती के लिए महिला उम्मीदवारों के पास सुनहरा मौका…

सूची के अनुसार यूपी में बैजयंत पांडा, बिहार में विनोद तावड़े और सांसद दीपक प्रकाश, झारखंड के लिए लक्ष्मीकांत वाजपेयी का नाम है। हरियाणा की जिम्मेदारी बिपलव कुमार देव और सुरेंद्र नागर, हिमाचल प्रदेश श्रीकांत शर्मा और संजय टंडन, जम्मू-कश्मीर तरुण चुघ और आशीष सूद, पंजाब में विजय भाई रुपाणी और नरिंदर सिंह, पश्चिम बंगाल में मंगल पांडे, अमित मालवीय और आशा लाकड़ा के नाम हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में मूल निवास स्वाभिमान महारैली को मिल रहा समर्थन…

लिस्ट में मध्यप्रदेश में एमएलसी डॉ. महेंद्र सिंह, सतीश उपाध्याय, ओडिशा में विजयपाल सिंह तोमर और लता उसेंडी, पुडुचेरी में निर्मल कुमार सुराणा, सिक्किम में दिलीप जायसवाल का नाम है। पार्टी की सूची में तमिलनाडु में अरविंद मेनन और सुधाकर रेड्डी, केरल में प्रकाश जावड़ेकर, कर्नाटक में राधा मोहन दास अग्रवाल और सुधारकर रेड्डी, लक्ष्यद्वीप में अरविंद मेनन का नाम है। अंडमान और निकोबार के लिए वाई सत्या कुमार, अरुणाचल प्रदेश के लिए अशोक सिंघल का नाम लिस्ट में है।

यह भी पढ़ें 👉  युवा हो जाएं तैयार, प्रशासन कर रहा इस भर्ती की तैयारी…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top