Connect with us

उत्तराखंड में इन जिलों के लिए शुरू होने वाली है हवाई सेवा, मिलेगा लाभ…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में इन जिलों के लिए शुरू होने वाली है हवाई सेवा, मिलेगा लाभ…

उत्तराखंड से पहाड़ का सफर आसान होने वाला है। बताया जा रहा है कि  हल्द्वानी से पिथौरागढ़, मुनस्यारी और चंपावत के लिए जल्द हवाई सेवा शुरू होने वाली है। ये सेवा 22 फरवरी से शुरू हो सकती है। जिसके लिए सफल ट्रायल हो गया है। आइए जानते है इस सेवा के बारे में..

यह भी पढ़ें 👉  Job Update: उत्तराखंड में इस बैंक में इन पदों पर निकली भर्ती, जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन…

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उड़ान योजना के तहत पिथौरागढ़, मुनस्यारी और चंपावत को हेली सेवा से जोड़ा जा रहा है। हल्द्वानी से तीनों जगहों के लिए नियमित हेली सेवा शुरू करने की तैयारी कर ली है। बताया जा रहा है कि 19 जनवरी को गौलापार हैलीपेड से हेली सेवा हेतु ट्रायल किया गया था। जिसके बाद अब  हैली सेवा का ट्रायल सफल होने पर डीजीसीए की अनुमति मिल गई है। अब यह सेवा 22 फरवरी से 2024 से प्रारम्भ होगी।

यह भी पढ़ें 👉  ऐतिहासिक श्री झंडेजी मेले का इस दिन होगा शुभारंभ, तैयारियां तेज…

बताया जा रहा है कि प्रशासन द्वारा हैलीपैड में हवाई यात्रा सुचारू हेतु आवश्यक सभी व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद कर दिया है। 24 फरवरी से हल्द्वानी से पिथौरागढ, मुनस्यारी व चम्पावत के लिए हेली सेवा प्रारंभ होगी। हल्द्वानी से सात सीटर हेली सेवा शुरू होगी। तीन जगहों के लिए हर दिन दो बार हल्द्वानी से हेलीकॉप्टर उड़ान भरेंगे, जिनकी वापसी भी उसी दिन होगी। इसके लिए फिलहाल एक हेलीकॉप्टर हल्द्वानी में ही रहेगा। इसके लिए हेलीपैड पर 2 पायलट और 4 इंजीनियर तैनात रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  वन पंचायत प्रबंधन में 12 साल बाद बदलाव, जानें क्या है नई नियमावली का प्रावधान…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top