Connect with us

कार्तिक पूर्णिमा स्नान कल, हरिद्वार पुलिस ने कसी कमर, शहर में ये रहेगी व्यवस्था…

उत्तराखंड

कार्तिक पूर्णिमा स्नान कल, हरिद्वार पुलिस ने कसी कमर, शहर में ये रहेगी व्यवस्था…

Kartik Purnima: अगर आप हरिद्वार से होकर जा रहे है या हरिद्वार आने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए ये खबर जरूरी है। बताया जा रहा है कि हरिद्वार में कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर्व को देखते हुए दो दिन के लिए विशेष यातायात प्लान लागू रहेगा। चप्पे-चप्पे पर  हरिद्वार पुलिस की नजर रहेगी, मेला क्षेत्र 9 जोन और 33 सेक्टरों में विभाजित किया गया है। यातायात पुलिस ने डायवर्जन और पार्किंग प्लान जारी किया है। इसके तहत भारी मालवाहक वाहनों को जिले की सीमाओं पर रोका जाएगा। शहर के भीतर यात्री बाहुल्य क्षेत्र में आटो, विक्रम, ई-रिक्शा का प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  CBSE 10वीं-12वीं बोर्ड की मुख्य परीक्षा शुरू, निदेशालय ने जारी किए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश…

कल सुबह से शुरू होने वाले कार्तिक पूर्णिमा स्नान के लिए हरिद्वार पुलिस ने कमर कस ली है, तैनात फोर्स की ब्रीफिंग की गई है। सोमवार को होने वाले कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर उमड़ने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए पुलिस ने यातायात रूट डायवर्जन प्लान जारी कर दिया है। आज रविवार की शाम छह बजे से शहर में भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित हो जाएगा। अगले दिन सोमवार की रात 10 बजे तक शहरी क्षेत्र में भारी वाहनों की नो एंट्री रहेगी। आज एसएसपी हरिद्वार प्रमेन्द्र डोबाल की अध्यक्षता में ऋषिकुल स्थित ऑडिटोरियम में कार्तिक पूर्णिमा स्नान में नियुक्त फोर्स की ब्रीफिंग आयोजित की गई। ब्रीफिंग के दौरान फोर्स को स्नान पर्व के दौरान ट्रैफिक प्लान, बनाए गए 9 जोन और 33 सेक्टर की जानकारी देने के साथ ही ड्यूटी के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में वर्ष 2024 की छुट्टियों का केलैंडर जारी, ईगास सहित इन त्योहारों पर रहेगी छुट्टी…

यह यातायात व्यवस्था रहेगी लागू

  1. दिल्ली-मेरठ-मुजफ्फरनगर से स्नान के लिए हरिद्वार आने वाले वाहन दिल्ली-मेरठ-मुजफ्फरनगर-नारसन-मंगलौर कोर चौक होते हुए हरिद्वार पहुंचेंगे। यहां उन्हें अलकनन्दा-दीनदयाल पंतद्वीप-चमगादड़ टापू ढाबा से होते हुए गुरुकुल कांगड़ी से होकर शंकराचार्य चौक पहुंचेंगे।
  2. यातायात का दबाव बढ़ने पर बैरागी कैंप पार्किंग में पार्क कराया जाएगा। पंजाब-हरियाणा से स्नान के लिए हरिद्वार आने वाले वाहन भगवानपुर, सालियर, बिझौली चौक, नगला इमरती-कोर कालेज-बहादराबाद बाईपास-हरिलोक तिराहा गुरुकुल कांगड़ी हरिद्वार पहुंचेंगे। यहां से अलकनन्दा-दीनदयाल-पंतद्वीप-चमकादड़ टापू पर खड़े होंगे।
  3. नजीबाबाद से स्नान के लिए हरिद्वार आने वाले छोटे वाहनों को दीनदयाल-पंतद्वीप-चमकादड़ टापू और बड़े वाहनों को नजीबाबाद-चिड़ियापुर-श्यामपुर-4.2 डायवर्ट कर गौरीशंकर-नीलधारा पार्क किया जाएगा।
  4. देहरादून व ऋषिकेश से स्नान के लिए हरिद्वार आने वाले वाहनों को देहरादून, ऋषिकेश-नेपाली फार्म, रायवाला दूधाधारी तिराहा होते हुए मोतीचूर पार्किंग भेजा जाएगा।
  5. सिडकुल व शिवालिक नगर की ओर से स्नान, हरिद्वार आने वाले वाहन सिडकुल व शिवालिकनगर चौक-भगत सिंह चौक, रानीपुर मोड़, प्रेमनगर आश्रम चौक से सर्विस लेन से ऋषिकुल मैदान पार्किंग, दिल्ली की तरफ से आने वाली पर्यटक बसों ट्रैक्टर ट्रालियों को ऋषिकुल मैदान/सेफ पार्किंग/हरिराम इंटर कॉलेज में पार्क कराया जाएगा।
यह भी पढ़ें 👉  ‘मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल’ का इन दिन होगा आयोजन, कल होगी अहम बैठक…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top