Connect with us

त्योहारों को देखते हुए शासन मुस्तैद, यातायात प्लान जारी, यहां रहेगा जीरो जोन…

उत्तराखंड

त्योहारों को देखते हुए शासन मुस्तैद, यातायात प्लान जारी, यहां रहेगा जीरो जोन…

Uttarakhand News: त्योहारों को देखते शासन मुस्तैद हो गया है। बताया जा रहा है कि  12 नवंबर को दीपावली और अगले दिन 13 नवंबर को सोमवती अमावस्या पर स्नान पर्व मनाया जाएगा। दोनों दिन भारी भीड़ उमड़ने की संभावना को देखते हुए हरिद्वार में यातायात पुलिस ने शहर के लिए यातायात और डायवर्जन प्लान तैयार किया है। इस दौरान जहां भारी वाहनों को एंट्री नहीं मिलेगी वहीं कई रूट डायवर्ट रहेंगे।

मिली जानकारी के अनुसार हरिद्वार में 12-13 नवंबर को सोमवती अमावस्या स्नान पर्व और दीपावली के दौरान यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए पुलिस ने ट्रैफिक प्लान लागू किया है।जिसके तहत दिल्ली-मेरठ-मुजफ्फरनगर से स्नान से हरिद्वार आने वाले वाहन अलकनन्दा, दीनदयाल, पंतद्वीप व चमगादड़ टापू में खड़े किए जाएंगे। यातायात का दबाव बढ़ने पर वाहनों को सिंहद्वार से देशरक्षक तिराहा, श्रीयंत्र पुलिया से बैरागी कैंप पार्किंग भेजा जाएगा।

पंजाब व हरियाणा से स्नान के लिए हरिद्वार आने वाले श्रद्धालुओं के वाहनों को अलकनन्दा, दीनदयाल व पंतद्वीप और चमगादड़ टापू पर खड़ा किया जाएगा. इसी तरह नजीबाबाद से स्नान के लिए आने वाले छोटे वाहन दीनदयाल व चमकादड़ टापू और बड़े वाहन गौरीशंकर नीलधारा पार्किंग में खड़े होंगे। देहरादून व ऋषिकेश से आने वाले वाहन मोतीचूर पार्किग में खड़े कराए जाएंगे।

वहीं सिडकुल व शिवालिकनगर की ओर से आने वाले वाहन शिवालिकनगर चौक, भगत सिंह चौक, रानीपुर मोड़, प्रेमनगर आश्रम चौक से सर्विस लेन से ऋषिकुल मैदान पार्किंग में खड़े कराए जाएंगे। दिल्ली की तरफ से आने वाली सभी पर्यटक बसों व ट्रैक्टर ट्रालियों को ऋषिकुल मैदान, सेफ पार्किंग, हरिराम इंटर कॉलेज में पार्क किया जाएगा।

ऑटो, विक्रम, ई-रिक्शा के लिए डायवर्जन

– देहरादून व ऋषिकेश की तरफ से आने वाले ऑटो, विक्रम को जयराम मोड से यू-टर्न कर वापस भेजा जाएगा।

– ज्वालापुर से आने वाले ऑटो, विक्रम व ई-रिक्शा शिवमूर्ति तिराहा से तुलसी चौक से देवपुरा तिराहे से वापस जाएंगे।

– जगजीतपुर से आने वाले ऑटो, विक्रम व ई-रिक्शा सिंहद्वार से वापस जाएंगे। कनखल से आने वाले ऑटो-विक्रम, ई-रिक्शा तुलसी चौक से वापस जाएंगे।

– भेल की तरफ से आने वाले विक्रम, ऑटो, ई-रिक्शा भगत सिंह चौक होते हुए टिबड़ी फाटक, पुराना रानीपुर मोड़ से ऋषिकुल तिराहा अंदर से वापस जाएंगे।

– हिल बाईपास से आने वाले ऑटो, विक्रम व ई-रिक्शा बिल्वकेश्वर तिराहे से वापस जाएंगे। ट्रैफिक का दबाव बढ़ने पर देहरादून व ऋषिकेश की तरफ से आने वाले ऑटो, विक्रम को जयराम मोड़ से यू-टर्न कर वापस भेजा जाएगा।

– ज्वालापुर से आने वाले ऑटो, विक्रम, ई-रिक्शा शिवमूर्ति तिराहा से तुलसी चौक से देवपुरा तिराहे से वापस जाएंगे।

– चंडी चौक से वाल्मीकि चौक से शिवमूर्ति चौक तक जीरो जोन रहेगा। शिवमूर्ति चौक से हरकी पैड़ी तक जीरो जोन रहेगा।

– भीमगोड़ा बैरियर से हरकी पैड़ी तक जीरो जोन रहेगा।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top