Connect with us

अपराध: खनन माफियाओं ने वनकर्मियों पर बोला हमला,वन दारोगा की वर्दी फाड़ डाली,,

उत्तराखंड

अपराध: खनन माफियाओं ने वनकर्मियों पर बोला हमला,वन दारोगा की वर्दी फाड़ डाली,,

कुमांऊ। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के गृह नगर खटीमा में खनन माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। अवैध खनन कर रहे खनन माफियाओं ने वनकर्मियों पर हमला कर दिया और वन दरोगा की वर्दी फाड़ दी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ खटीमा थाना में मामला दर्ज कर लिया है।

खटीमा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार वन कर्मियों को सूचना मिली कि खनन माफिया लोहियाहेड बीट के झनकइया कक्ष के संख्या 9 में अवैध खनन कर रहे हैं। वन दरोगा उत्तम सिंह राणा दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और अवैध खनन कर रहे लोगों की घेराबंदी कर उन्हें पकड़ने की कोशिश की।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून में 26 फरवरी से होगी बजट सत्र की शुरुआत, कैबिनेट बैठक में आज होंगे फैसले…

आरोप है कि अवैध खनन कर रहे मान सिंह धामी उर्फ मन्नू धामी निवासी चौड़ा पानी, सूखापुल नगरा तराई, थाना झनकइया, उधमसिंह नगर व उसके अन्य साथियों ने वन कर्मचारियों पर हमला कर दिया। वन दरोगा की वर्दी फाड़ दी और उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी। वन कर्मियों ने मन्नू धामी को तो पकड़ लिया लेकिन उसके अन्य साथी फरार होने में कामयाब हो गये।

यह भी पढ़ें 👉  भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का उत्तराखंड का दौरा फिर टला, जानें वजह…

वनकर्मियों ने आरोपी मन्नु धामी को पुलिस को सौंप दिया और उसके व अन्य साथियों के खिलाफ थाना खटीमा में धारा 332, 353, 186, 504, 506 व खनन अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कर लिया है। मौके से खनन में प्रयोग होने वाले उपकरण व ट्राली को भी वन कर्मियों ने कब्जे में ले लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  समूह ग भर्ती को लेकर बड़ा अपडेट, UKPSC ने युवाओं को दिया मौका…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top