Connect with us

गंगोत्री विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ेगे कर्नल अजय कोठियाल, हो गया ऐलान

उत्तराखंड

गंगोत्री विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ेगे कर्नल अजय कोठियाल, हो गया ऐलान

उत्तरकाशी: उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी (आप) के सीएम पद के उम्मीदवार कर्नल (रिटायर्ड) अजय कोठियाल सारे मिथक तोड़ उत्तरकाशी जिले की गंगोत्री विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उत्तरकाशी में इसकी घोषणा की है। बता दें कि गंगोत्री विधानसभा क्षेत्र के साथ मिथक जुड़ा हुआ है। माना जाता है कि गंगोत्री विधानसभा सीट से जिस भी पार्टी का प्रत्याशी चुनाव जीतता है, वो पार्टी सत्ता पर काबिज होती है। आंकड़ें भी इसकी तस्दीक करते है।

यह भी पढ़ें 👉  होली के पहले मौसम में हो सकता है बदला, इन जिलों में बारिश-बर्फबारी के आसार…

बता दें कि सिसोदिया ने पहली बार उत्तरकाशी दौरे पर पहुंचे है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रदेश एक ऐसे नेतृत्व की चाह रख रहा है, जो विकास पहाड़ की अवधारणा के अनुरूप होना चाहिए था। उत्तराखंड की जनता को कर्नल अजय कोठियाल से काफी उम्मीदें हैं। उत्तराखंड को ये कुशल नेतृत्व उत्तरकाशी के गंगोत्री से मां गंगा कर्नल कोठियाल के रूप में देगी। उत्तरकाशी में बच्चे से लेकर बूढ़े तक के दिल में कर्नल अजय कोठियाल के लिए अलग ही सम्मान है।

यह भी पढ़ें 👉  राज्य स्तरीय ओपन आइस स्कीइंग चैंपियनशिप की तारीखों का ऐलान…

गौरतलब है कि गंगोत्री विधानसभा सीट से जुड़े इस मिथक को एक मात्र संयोग कहें या कुछ और मगर यह सच है।देश की आजाद के बाद शुरू हुए विधानसभा चुनाव से ही इस मिथक की शुरुआत हुई, जो आज तक नहीं टूटा है। इस बात को करीब 70 साल हो गए हैं. तब से ही यह मिथक बरकरार है। उत्तराखंड राज्य गठन से पहले गंगोत्री विधानसभा सीट न होकर उत्तरकाशी विधानसभा सीट हुआ करती थी। उस दौरान भी यह मिथक बरकरार था। इस मिथक के बरकरार होने का सिलसिला अभी भी जारी है। अब कर्नल कोठियाल इस मिथक को तोड़ जीत हासिल कर पाते है या नहीं ये देखना दिलचस्प होगा।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीतालः अनियंत्रित होकर पलटा पिकअप वाहन, एक की मौत, दो घायल…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top