Connect with us

उत्तरकाशी हादसे का स्थलीय निरीक्षण कर लौटे सीएम धामी, बोले-श्रमिकों को बाहर निकाला हमारी प्राथमिकता…

उत्तराखंड

उत्तरकाशी हादसे का स्थलीय निरीक्षण कर लौटे सीएम धामी, बोले-श्रमिकों को बाहर निकाला हमारी प्राथमिकता…

Uttarkashi Tunnel Accident:  उत्तरकाशी के सिलक्यारा के पास सुरंग से हुए भू-धंसाव के बाद से जहां मौके पर  रेस्क्यू कार्य जारी है। वहीं घटना का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्थलीय निरीक्षण कर लौट आए है।  घटना स्थल का निरीक्षण करने के बाद देहरादून पहुंचे सीएम धामी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। उन्होंने कहा कि लोगों को निकलने के लिए तीन प्लान पर काम किया जा रहा है। इस समय हमारी प्राथमिकता है कि सभी 40 श्रमिकों को बाहर निकाला जाए। हम उनके परिजनों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि केंद्र और राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking: अस्पताल में भर्ती जगदगुरू रामभद्राचार्य महाराज से मिले सीएम धामी, शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की…

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, यह सुरंग निर्माणाधीन थी जो लगभग 4.5 किलोमीटर लंबी होनी थी, जिसमें से मात्र 400 मीटर ही तोड़े जाने के लिए बाकी था। अचानक बीच में मलबा गिरने की वजह से 40 श्रमिक सुरंग के अंदर फंस गए हैं। टनल के अंदर फंसे हुए लोगों से लगातार बातचीत हो रही है. जहां लोग फंसे हुए हैं, वहां करीब 200 मीटर का रास्ता है। साथ ही बिजली की सुविधा भी मौजूद है. हालांकि, फिलहाल फंसे हुए लोग पूरी तरह से सुरक्षित हैं। बचाव का काम तेजी से हो रहा है। सुरंग के अंदर ऑक्सीजन, पानी और खाद्य सामग्री भेजी जा रही है। “सभी विशेषज्ञ एजेंसियां श्रमिकों को सकुशल बाहर निकालने का काम कर रही हैं।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-दिल्ली एक्सप्रेसवे पर इस दिन से दौड़ेगे वाहन, समय सीमा की गई तय, जानें अपडेट…

सीएम ने कहा कि रेस्क्यू का कार्य बहुत महत्वपूर्ण है। यही वजह है कि अधिकारियों की छुट्टियों को रद्द कर दिया गया है। ऐसे में सरकार की प्राथमिकता है कि सभी को सुरक्षित बाहर निकाला जाए। सीएम ने कहा कि लोगों को निकलने के लिए तीन प्लान पर काम किया जा रहा है। मौके पर एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, रेलवे और विशेषज्ञों की टीम मौजूद है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने भी बचाव के लिए हर संभव मदद का भरोसा जताया है। इसके साथ ही केंद्र सरकार की टीम भी घटनास्थल पर मौजूद है। राज्य और केंद्र की सरकार गंभीर है। घटनास्थल पर पहुंचे सीएम ने टनल में फंसे मजदूरों के परिजनों से भी मुलाकात की हैं और उनको पूरी मदद का आश्वासन भी दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखण्ड के नगरपालिका और पंचायत सहित 70 विभागों में कनिष्ठ सहायक पदों का परिणाम जारी…

Latest News -
Continue Reading
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top